यूपी चुनाव: फ्लाइंग स्क्वॉड ने पकड़ी 1.13 लाख की नकदी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बहराइच। यूपी में विधानसभा चुनावों को लेकर आचार संहिता का उल्लघंन न हो इसके लिए पूरे सूबे में सख्ती की जा रही है और साथ ही रुपये का चुनाव में गलत प्रयोग रोकने के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड ने नजरें पैनी कर ली है। इसी के तहत रविवार को पयागपुर के शिवदहा चौराहे पर वाहनों की तलाशी से 1.13 लाख रुपये एक व्यवसायी से बरामद हुए। कागजात ने होने के चलते नकदी को सीज कर दिया गया है। ये भी पढ़ें: यूपी के दंगल का सियासी दंगल, कौन पार्टी कितने पानी में

यूपी चुनाव: फ्लाइंग स्क्वॉड ने पकड़ी 1.13 लाख की नकदी

बता दें कि जिले में पांचवे चरण में चुनाव होने हैं। उसी के तहत आचार संहिता अनुपालन के लिए सभी विकासखंडों में फ्लाइंग स्क्वॉड गठित किए गए हैं। रविवार को पयागपुर विधानसभा क्षेत्र में गोंडा बहराइच मार्ग पर शिवदहा चौराहे के निकट एसडीएम पयागपुर गुलाम सरवर, सीओ रिसिया सुरेंद्र कुमार यादव और एसओ एके यादव वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। एसडीएम ने बताया कि बहराइच की ओर से आ रही एक स्कॉर्पियो को रोकने पर तलाशी के दौरान एक झोले से 1,13,490 रुपये बरामद हुए।

वहीं, पकड़ी गई इस नकदी में दो हजार के 46 और पांच सौ के 14 नए नोट भी शामिल थे। वाहन में सवार बहराइच निवासी आलोक रस्तोगी ने अपने को व्यवसायी बताते हुए रुपये व्यवसाय से संबंधित होने की बात कही। लेकिन कागजात न होने के चलते टीम ने नकदी को सीज कर कोषागार भेज दिया है और साथ ही इनकम टैक्स विभाग को भी इसकी सूचना दे दी है। वहीं, एसडीएम ने बताया कि सूबे में चुनावों के चलते निरंतर वाहनों पर निगरानी रख उनकी चेकिंग की जा रही है। ये भी पढ़ें: किसे मिलेगी यूपी की कुर्सी, जानिए क्या कह रहे हैं ज्योतिष के आंकड़े?

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
flying squad Seized cash of 1.13 lakh in bahraich
Please Wait while comments are loading...