मिर्जापुर के गांवों में आई बाढ़, एक परिवार के 5 लोग बह गए

Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से पहाड़ी नदियों में बाढ़ आ जाने से आस-पास के गांव डूब गये हैं। विंध्याचल थाना क्षेत्र के लेहड़िया गांव में कर्णावती नदी में बाढ़ आने से पूरा गांव चारों ओर से पानी से घिर गया। एक ही परिवार के पांच लोग बह गये। सुबह एक महिला का शव मिला। ग्रामीण लोगों की तलाश में जुटे हैं। प्रशासन की ओर से बचाव कार्य काफी देर से शुरू हुआ। प्रशासन की ओर से बाढ़ से बचाव को लेकर अभी तक कोई व्यवस्था नहीं की गयी है। विंध्याचल के अलावा छानबे, लालगंज,पटेहरा क्षेत्रो में बाढ़ के चलते कई घर गिर गये है। ग्रामीण घर छोड़ कर ऊंचे स्थान पर पलायन कर रहे है।

Read Also: VIDEO: अखिलेश के बनवाए साइकिल ट्रैक पर योगी का चलेगा हथौड़ा!

लेहड़िया की स्थिति भयावह, चारों तरफ से कटा रास्ता

लेहड़िया की स्थिति भयावह, चारों तरफ से कटा रास्ता

विंध्याचाल थाना क्षेत्र के लेहड़िया में भारी बारिश से नदी में अचानक आई बाढ़ से कई घर बह गए। एक ही परिवार के पांच लोग लापता हो गये, एक महिला का शव बरामद हो गया। सुबह से ही ग्रामीण लोगों की तलाश में जुटे रहे पर प्रशासन की ओर से मदद मिलने में देरी हुई। सूचना मिलने पर सीओ सदर संजय सिंह और एसडीएम सदर अविनाश त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। लापता लोगों की तलाशी अभियान के दौरान किशोरी गुडिया और विजय बहादुर का बचाया जा चुका है।

मड़िहान के रैकल में भी बाढ़ की स्थिति

मड़िहान के रैकल में भी बाढ़ की स्थिति

मड़िहान तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा रैकल के मौजा पिपरहां मे बाढ़ जैसी स्थिति आ पहुंची है। कई ऐसे परिवार है जिन्हें घर छोड़ना पड़ रहा है। घर के मुखिया अपने बीवी बच्चों समेत गांव की ऊंची जगहों पर बने दूसरों के घरो में रहने के लिए मजबूर हो गए है। बारिश की वजह से दो मकान पटेहरा मे भी धराशायी हो गए हैं। गांव के बाकी घरों मे भी पानी घुसने लगा है।

छानबे ब्लाक का अकोढ़ी पुल टूटा

छानबे ब्लाक का अकोढ़ी पुल टूटा

छानबे ब्लाक के ग्राम सभा भिलौरा मीरजापुर में बाढ़ से सारे घर पानी में डूब गए हैं। सभी कच्चे घर गिर रहे हैं। लोग घरों से सामान लेकर ऊंचे स्थान पर जाने को विवश हो रहे हैं। मिर्जापुर से छानबे को जोड़ने वाले अकोढ़ी बबुरा मार्ग पर, अकोढ़ी गांव में कर्णावती नदी पर बना पुल ध्वस्त हो गया है। जिगना मिश्रपुर सड़क पर चड़ेरू चौकठा गांव मे पेड़ गिरने से आवागमन बाधित हो गया है।

Read Also: 'पीएम मोदी की सिक्योरिटी में हूं और तुम मुझे तीन लाख रुपया दोगे नहीं तो मार दिए जाओगे'

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Flood in villages of Mirzapur, five swept away.
Please Wait while comments are loading...