मो. शमी हत्याकांड: CM योगी के आदेश पर हत्यारों की तलाश में लगी पांच टीमें

क्राइम ब्रांच के साथ एसएसपी शलभ माथुर खुद टीम बनाकर अलग से जांच कर रहे हैं। जबकि एसएसपी ने सर्विलांस की एक टीम बनाई है जो आरोपियों की मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करने में जुटी है।

Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। लखनऊ में डीजीपी जावीद अहमद से मंत्रणा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसपा नेता मो. शमी हत्याकांड पर कार्रवाई की जानकारी तलब की है। सीएम ने मामले में तेजी से कार्रवाई का निर्देश दिया तो रातों रात पुलिस के आला अधिकारी की पांच टीमें गठित कर जांच में लगा दी गई। हत्या के आरोपियों के ठिकाने पर ताबड़तोड़ दबिश का दौर जारी है। हालांकि आरोपियों के बारे में कहा जा रहा है कि वो लखनऊ कैबिनेट में शपथ ग्रहण का हिस्सा बनने के बाद इलाहाबाद नहीं लौटे।

Read more: मोदी के शहर में चला योगी का डंडा, सीज हुआ अवैध रूप से चलने वाला बूचड़खाना

मो. शमी हत्याकांड: CM योगी के आदेश पर हत्यारों की तलाश में लगी पांच टीमें

ये टीम कर रही है जांच

क्राइम ब्रांच के साथ एसएसपी शलभ माथुर खुद टीम बनाकर अलग से जांच कर रहे हैं। जबकि एसएसपी ने सर्विलांस की एक टीम बनाई है। जो आरोपियों की मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करने में जुटी है। एक टीम एसपी यमुना पार और दूसरी टीम एसपी गंगापार के नेतृत्व में बनाई गई है। इसके अलावा एसटीएफ और मऊआइमा थाने की एक संयुक्त टीम भी मामले की पड़ताल में जुटी है।

सीएम का आदेश कानून-व्यवस्था हो ठीक

सूबे के डीजीपी इस मामले में दो बार सीएम के समक्ष तलब हो चुके हैं। सीएम ने मामले में जांच कि प्रगति रिपोर्ट के साथ साफ कहा है कि किसी भी दशा में कानून व्यवस्था बनाओ। वहीं कल शाम मो. शमी सुपुर्दे खाक हुए। उनकी अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए हजारों लोग शामिल हुए।

मामले पर एक नजर

मऊआइमा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख व हिस्ट्रीशीटर के साथ पुलिस इनामी रहे मो. शमी की उनके घर के सामने गोली मार कर हत्या कर दी गई। मामले में भाजपा के मऊआइमा ब्लॉक प्रमुख सुधीर मौर्य और जिला पंचायत सदस्य पति अभिषेक यादव, जाबिर अली पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मुद्दे पर सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी से वार्ता करते हुए कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Read more: डीएम कार्यालय पर तैनात महिला होमगार्ड पर फेंका गया एसिड, आपसी रंजिश बनी घटना की वजह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Five Police teams constitute for bsp leader mohammed shami murder case investigation on Cm yogi order
Please Wait while comments are loading...