मिर्जापुर: जहरीली चाय का कहर, 50 लोग बेहोश, 5 की हालत गंभीर

Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। सुबह टहलने निकलिये और रास्ते में चाय की दुकान मिल जाती है तो चाय पीने का मन कर ही देता है। मिर्जापुर जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र के वाराणसी शक्तिनगर राजमार्ग से गुजर रहे है और चित्तविश्राम तिराहे की दुकान पर चाय पीने जा रहे है तो सावधान हो जाइये। वो भी रविवार का दिन हो तो सर्तक होना और भी लाजमी है क्योंकि पिछले 15 दिनो में दो रविवार को इस दुकान पर चाय पीने से 50 लोग अचेत हो चुके है। 9 जुलाई रविवार के बाद 23 जुलाई रविवार को 20 लोग जहरीली चाय पीने से अचेत हो गये।

Read Also: धार्मिक स्थल पर पड़ोसी की बच्ची को देख बदल गई नीयत, किया रेप

पांच लोगों को वाराणसी किया रेफर

पांच लोगों को वाराणसी किया रेफर

अहरौरा के चितविश्राम में रविवार की सुबह जहरीली चाय पीने से 20 लोग अचेत हो गए। पांच लोगों की हालत ज्यादा ख़राब होने पर वाराणसी रेफर कर दिया गया। 15 लोगों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है। सभी की हालत स्थिर है। 20 दिन के भीतर इसी दुकान पर चाय पीने से बीमार होने की यह दूसरी घटना है। पिछली बार चाय पीने से 30 लोग बीमार हुए थे। पुलिस ने चाय दुकानदार को हिरासत में ले लिया है। अहरौरा खास गांव के निवासी राम आशीष मौर्या की चितविश्राम में चाय की दुकान है।

दुकान पर बेहोश होकर गिरने लगे लोग

दुकान पर बेहोश होकर गिरने लगे लोग

यह दुकान 24 घंटे खुली रहती है। रविवार की भोर से रामअचल दुकान पर थे। साढ़े छह बजे सुबह तक सबकुछ ठीक-ठाक रहा। इसके बाद दुकान पर चाय पीने वालों की भीड़ लग गई। लोग चाय पीकर बीमार होने लगे। पांच छह लोग तो वहीं पर बेहोश होकर गिर गए। इससे अफरातफरी मच गई। सूचना जंगल की आग की तरह इलाके में फ़ैल गई। जो लोग यहां से चाय पीकर गए थे उनके भी बीमार होने की सूचना मिलने लगी। देखते ही देखते करीब 20 लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए। यहां से पांच की हालत ख़राब होने पर वाराणसी रेफर कर दिया गया।

जांच करने पहुंचे डीएम व एसपी

जांच करने पहुंचे डीएम व एसपी

एक ही दुकान पर जहरीली चाय पीने से बीमार हो रहे लोगों की सूचना मिलने पर डीएम बिमल कुमार दुबे और एसपी आशीष तिवारी मौके पर जांच करने पहुंचे। पुलिस ने चाय दुकानदार को पहले की गिरफ़्तार कर लिया है। पिछली बार जहरीली चाय पीने से 30 लोग बीमार हुए थे। तब भी जांच की गयी थी, पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुयी। इसका असर ये रहा कि एक रविवार के बाद दूसरे रविवार को उसी तरह लोग चाय पीने से बीमार हो गये। डीएम और एसपी ने कहा कि जांच कर कार्रवाई की जायेगी।

Read Also: यूपी: चुनावी रंजिश में बीडीसी मेंबर को प्रधानपति ने बर्बरता से मार डाला

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fifty people unconscious after drinking tea in Mirzapur, Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...