खेत में पानी छोड़ने का विवाद बना पिता-पुत्र की मौत की वजह, घर में घुसकर की गई हत्या

पिछले दिसंबर महीने में खेत की सिंचाई को लेकर गांव के बद्री से अमरसिंह का झगड़ा हुआ था, जिसमें बद्री को चोट आई थी। बद्री की चोट का बदला लेने के लिए ही बद्री के बेटों ने ये खौफनाक प्लान बनाया था।

Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। होलागढ़ मालापुर इलाके में पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना शाम के वक्त अंजाम दी गई जब पिता घर के अंदर टीवी देख रहा था। हत्यारों ने पहले चापड़ से ताबड़तोड़ वार किया और जब इससे भी मन नहीं भरा तो शख्स के सिर और पीठ में दो गोलियां दाग दी। जबकि घर के बाहर मौजूद बेटे को दौड़ाकर गोली मारी गई। पिता-पुत्र की हत्या के बाद जन आक्रोश भड़क गया। इस सनसनीखेज वारदात के बाद सुबह डीआईजी भी गांव पहुंचे और लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। घटना का कारण मामूली कहासुनी बताई जा रही है। घटना की चश्मदीद रही मृतक युवक की पत्नी की तहरीर पर 6 लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Read more: बीजेपी MLA की गुंडई का ऑडियो वायरल, सीओ से बोला तुम्हारा दिमाग खराब है क्‍या!

खेत में पानी छोड़ने का विवाद बना पिता-पुत्र की मौत की वजह, घर में घुसकर की गई हत्या

पुराना विवाद बना हत्या की वजह

पिछले दिसंबर महीने में खेत की सिंचाई को लेकर गांव के बद्री से अमरसिंह का झगड़ा हुआ था, जिसमें बद्री को चोट आई थी। दोनों पक्षों से तब एफआईआर भी दर्ज हुई थी। जिसमें 4-4 लोग नामजद थे। बद्री की चोट का बदला लेने के लिए बद्री के बेटों ने खौफनाक प्लान बनाया और रामसिंह और उसके बेटे रवि की हत्या कर दी। अमर सिंह को दो गोली जबकि रवि को एक गोली मारी गई है। अमरसिंह पर हमलावरों ने धारदार हथियार से भी हमला किया था।

खेत में पानी छोड़ने का विवाद बना पिता-पुत्र की मौत की वजह, घर में घुसकर की गई हत्या

हिरासत में लेकर पूछताछ जारी

दोहरे हत्याकांड से भड़के जन आक्रोश को संभालने के लिए डीआईजी विजय यादव गांव पहुंचे। उन्होंने अमर सिंह के भाई राम सिंह को आश्वासन दिया कि आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। पुलिस आरोपियों के 6 करीबी लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने आरोपियों की रिश्तेदारी और अन्य संभावित स्थानों पर भी दबिश दी है लेकिन सभी फरार हैं।

खेत में पानी छोड़ने का विवाद बना पिता-पुत्र की मौत की वजह, घर में घुसकर की गई हत्या

चार टीम कर रही हैं तलाश

घटना पर गांव में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस फोर्स तैनात है। सीओ आलोक मिश्र ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की गई हैं। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा ।

पत्नी के सामने तड़तड़ाई गोलियां

अमरसिंह ने हाल में ही नया मकान बनवाया था और उसी में सब रह भी रहे थे। जो वो टीवी देख रहा था कि धड़धड़ाते हुए चार लोग घर में दाखिल हुए और अमर सिंह पर टूट पड़े। बीच-बचाव के लिए पत्नी कलावती दौड़ी तो उसे भी मारा गया। अमर सिंह पर चापड़ से हमला किया गया तो वो लहूलुहान होकर मुंह के बल जमीन पर गिर पड़ा। तब तक हमलावरों ने पीछे से सिर में एक गोली और दूसरी गोली पीठ पर चला दी।

खेत में पानी छोड़ने का विवाद बना पिता-पुत्र की मौत की वजह, घर में घुसकर की गई हत्या

घर के बाहर मारी गई रवि को गोली

हमलावर घटना को अंजाम देकर बाहर भागे तो सामने रवि दिख गया। हमलावरों को देख रवि भागा तो बदमाशों ने उसे दौड़ा लिया। हमलावरों ने तमंचे से रवि पर भी फायर कर दिया। घर से लगभग सौ मीटर दूर उसकी भी खून से सनी लाश मिली।

घटना से सकते में ग्रामीण

गांव के लोग भी अमर सिंह और रवि की हत्या से सकते मे हैं। गांव के लोग भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि खेत में नहर का पानी लगाने को लेकर हुए मामूली झगड़े कि रंजिश यहां तक पहुंच जाएगी। दो-तीन महीले पहले ही दोनों पक्षों से मारपीट हुई थी। जिसमें बद्री को चोट आई थी। होलागढ़ पुलिस ने दोनों तरफ से चार-चार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। लेकिन बद्री के बेटे बूढ़े पिता पर हमले का बदला लेने को लेकर खुन्नस पाले हुए था। होली तो खामोशी से बीत गई लेकिन देर रात मौका पाकर युवकों ने दोहरे कत्ल की खौफनाक वारदात को अंजाम दिया।

6 लोगों पर मुकदमा दर्ज

मृतक अमर सिंह की पत्नी कलावती ने गांव के ही बद्री प्रसाद के छह बेटों अवधेश, कमलेश, दिनेश, गणेश, प्रदीप और संदीप के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है लेकिन सभी घर छोड़कर फरार हैं।

Read more: VIDEO: डायल 100 की गाड़ी पर सजा मयखाना, पुलिसवालों ने जमकर पी शराब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Father and Son shot dead due to leaving water for farm in Allahabad
Please Wait while comments are loading...