बरेली के बाजार में गिरा फेमस झुमका 51 साल बाद जाकर मिला!

Subscribe to Oneindia Hindi

बरेली। फिल्म 'मेरा साया' में आशा भोंसले का गाया हुआ गाना 'झुमका गिरा रे, बरेली के बाजार में' आपने सुना ही होगा। अब उसी झुमके को 51 वर्षो बाद बरेली में जगह मिलने जा रही है। बरेली विकास प्राधिकरण बरेली के परसाखेड़ा तिराहे पर लाखों की कीमत से एक विशाल झुमका लगाने जा रहा है। उम्मीद है जल्द ही इस झुमके के सहारे अभिनेत्री साधना को याद रखने के साथ यहां के सर्राफा बाजार को भी एक नया आयाम मिल सकेगा।

Read Also: सुहागरात में पत्नी को देख उड़ गए होश, भाभी को जाकर बताया हुआ क्या?

बरेली के बाजार में गिरा फेमस झुमका 51 साल बाद जाकर मिला!

1966 में आए 'झुमका गिरा रे, बरेली के बाजार में' गाने के इतने साल बाद आखिरकार बरेली शहर ने उस झुमके को अपना ही लिया। इतने साल बाद ही सही, लेकिन बरेली ने झुमके को इज्जत देने का फैसला किया है। गाने में साधना के किरदार ने जिस झुमके को बरेली के बाजार में गिरा दिया था, उसे अब शहर में स्थापित किया जाएगा। उस झुमके की तर्ज पर 14 मीटर बड़े इस विशाल झुमके को शहर के परसाखेड़ा तिराहे पर लगाया जाएगा। इसके लिए प्राधिकरण न केवल झुमके को लगायेगा बल्कि आपसपास के क्षेत्र मे सौन्दर्यीकरण भी करेगा इस काम में बरेली नगर निगम भी अहम भूमिका अदा करेगा।

बरेली के बाजार में गिरा फेमस झुमका 51 साल बाद जाकर मिला!

बरेली विकास प्राधिकरण के अधिकारियों का मानना है कि जब देशभर से लोग बरेली आते हैं तो इस गाने की लोकप्रियता के चलते वे झुमके के बारे में पूछते हैं। कई बार लोगों को निराशा होती है कि शहर में ऐसी कोई जगह नहीं है जिसे झुमके के साथ जोड़ा जा सके। झुमके की इस प्रतिकृति के लिए अधिकारियों ने आम लोगों से सुझाव देने को कहा है। बरेली शहर सूरमा, जरदोजी और पतंग के मांझे के लिए देश-विदेश में खास पहचान रखता है। ऐसे में देखना होगा कि बरेली प्रशासन की यह पहल शहर को कितनी अच्छी पहचान दे पाती है।

Read Also: रेल में सोनेवाले यात्री सावधान, पढ़िए जोधपुर-बेंगलुरु एक्सप्रेस में हुई घटना

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Famous Jhumka of Bareilly found after 51 years.
Please Wait while comments are loading...