मथुरा के ये फक्कड़ बाबा जो 73 साल की उम्र में 16वीं बार लड़ेगे चुनाव

Subscribe to Oneindia Hindi

मथुराउत्तर प्रदेश के मथुरा में एक 73 साल के फक्कड़ बाबा हैं जो किसी के भी परिचय में मोहताज नहीं है। ये फक्कड़ बाबा हर बार की तरह इस बार भी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। फक्कड़ बाबा 8 बार लोकसभा और 7 बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। फक्कड़ बाबा का कहना है कि उन्हें यह पता है कि इस बार भी वो नहीं जीत पाएंगे क्योंकि अभी उनके जीतने के दिन नहीं आए हैं। फक्कड़ बाबा का कहना है कि उनकी जीत तब होगा, जब उनक पास खूब ढेर सारा पैसा होगा और ऐसा उनके 20वें चुनाव पर होगा। यह उनका 16 वां चुनाव है।

मथुरा के ये फक्कड़ बाबा जो 73 साल की उम्र में 16वीं बार लड़ेगे चुनाव

बाबा दावा करते हैं कि उनके गुरू का कहना सच साबित होगा और वो 20 वां चुनाव निश्चित जीतेंगे। मथुरा के एक रैन बसेरे में रहने वाले फक्कड़ बाबा के पास अपना घर-जमीन नहीं है। बाबा ने पहली बार अपने गुरू के कहने पर 1977 में चुनाव लड़ा था। बता दें कि 2014 के आम चुनावों के दौरान फक्कड़ बाबा को भक्तों ने दान दिया था और इस चुनाव में बाबा के 82 हजार रुपए खर्च हुए थे।

बाबा के मुताबिक उन्होंने अपने शिष्यों की गाड़ियों से प्रचार किया था। फक्कड़ बाबा को चुनाव आयोग की ओर से एक गनर भी मिला था। कानपुर के बिठूर में जन्में फक्कड़ बाबा 11 साल की उम्र में एक साधू के साथ मथुरा आ गए थे। बाबा के मुताबिक वो बीते 61 सालों से मथुरा में ही हैं। अपने चुनाव लड़ने पर फक्कड़ बाबा कहते हैं कि वो झूठी राजनीति में नहीं बल्कि समर्पित राजनीति में शामिल होना चाहता है। ये भी पढ़े: पाक पीएम के सलाहकार ने पीएम मोदी को बताया डिक्टेटर, कहा- कश्मीर पर चर्चा होगी,तभी करेंगे बात

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
‘Fakkad baba’ from UP’s Mathura all set to contest election for the 16th time in up assembly election 2017
Please Wait while comments are loading...