13 जनवरी को चुनाव आयोग करेगा फैसला, किसका होगा साइकिल पर अधिकार

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में सपा के चुनाव चिन्ह साइकिल के स्वामित्व को लेकर संग्राम पर अंतिम फैसला 13 जनवरी को आ सकता है। साइकिल चुनाव चिन्ह पर आधिकारिक फैसला किसका होगा इस बात पर आयोग 13 जनवरी को अपना फैसला दे सकता है। आयोग ने 9 जनवरी को सपा के दोनों गुटों से मुलाकात कर ली है और उनका पक्ष सुना है, ऐसे में अब अंतिम फैसला आयोग जल्द ही दे सकता है।

sp

आयोग से मुलाकात के बाद एक बार फिर से मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव ने मुलाकात की थी और पार्टी के भीतर मचे घमासान को खत्म करने की कोशिश की थी, लेकिन सूत्रों की मानें तो यह बैठक बेनतीजा साबित हुई और किसी भी निष्कर्ष पर पहुंच नहीं सकी, लिहाजा पार्टी दो टुकटों में बंटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस बैठक में मुलायम सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ने से इनकार कर दिया, जबकि उन्होंने अखिलेश यादव को चुनाव की पूरी कमान सौंपने की बात कही थी, लेकिन माना जा रहा है कि अखिलेश भी पार्टी के अध्यक्ष का पद छोड़ने को किसी भी सूरत में तैयार नहीं है।

इसे भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017- हार कर भी क्यों मजबूत हो रही है भाजपा?

आपको बता दें कि इससे पहले भी पिता-पुत्र के बीच कई चरणों की मुलाकात हो चुकी है और तकरीबन हर बैठक बेनतीजा साबित हुई। हालांकि मुलायम सिहं ने अखिलेश यादव को चुनाव में जीत के बाद मुख्यमंत्री का दावेदार बताकर कुछ हद तक झुकने के संकेत दिए लेकिन जिस तरह से अखिलेश यादव पार्टी पर कमान, अमर सिंह की बर्खास्तगी समेत तमाम मांगों पर अडिग हैं, उसे देखते हुए मुमकिन है कि पार्टी के भीतर सुलह की संभावनाएं पूरी तरह से खत्म हो चुकी है। बहरहाल देखने वाली बात यह है कि 13 जनवरी को आयोग किस नतीजे पर पहुंचता है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Election commission take decision on cycle symbol on 13 JAn. Election commission has already heard the both sided of SP.
Please Wait while comments are loading...