सपा संग्राम पर चुनाव आयोग ने दोनों गुटों से 9 जनवरी तक जवाब मांगा

समाजवादी पार्टी में मचे घमासान पर चुनाव आयोग ने पार्टी के दोनों गुटों से दस्तावेजों पर 9 जनवरी तक जवाब देने को कहा

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के बाद चुनाव आयोग पहुंचे दोनों गुटों से चुनाव आयोग ने 9 जनवरी तक जवाब मांगा है। चुनाव आयोग ने सपा के दोनों ही गुटों से पार्टी के स्वामित्व और पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दावेदारी के लिए आयोग में दायर की गई याचिका पर 9 जनवरी तक जवाब देने को कहा है। आयोग ने कहा है कि पार्टी और चुनाव चिन्ह पर दावेदारी से पहले आयोग को जवाब दे।

akhilesh

आपको बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने चुनाव की तारीखों की घोषणा करते वक्त एक सवाल के जवाब में कहा था कि समाजवादी पार्टी के दोनों गुट हमारे पास मुलाकात करने के लिए आए थे और दोनों ही पक्षों ने हमें अपने दस्तावेज दिए हैं, जिसे देखने के बाद ही किसी तरह का फैसला किया जा सकता है। जैदी ने कहा था कि इस फैसले में कितना समय लगेगा इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है, दोनों ही पक्षों के दस्तावेजों को देखा जा रहा है, यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही किसी फैसले पर पहुंचा जा सकता है। पार्टी के चुनाव चिन्ह पर जैदी ने कहा कि मुलायम सिंह और रामगोपाल यादव के तथ्यों की जांच के बाद ही इस बारे में फैसला लिया जाएगा।

इसे भी पढ़े- रार से अपने ही मजबूत इलाकों में कमजोर हो रही समाजवादी पार्टी, उम्मीदवार संकट में

गौरतलब है कि यूपी में बुधवार को चुनाव आयोग ने चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। प्रदेश में सात चरण में चुनाव होगा और चुनाव परिणाम 11 मार्च को आएगा। लेकिन सपा के भीतर मचे घमासान का अंत होता नहीं दिख रहा है। हालांकि अखिलेश खेमे की अगुवाई कर रहे रामगोपाल यादव ने कह दिया है कि हम अखिलेश यादव के नेतृत्व में आगामी चुनाव में जाएंगे और वह ही हमारे अध्यक्ष हैं। उन्होंने पार्टी के भीतर किसी भी तरह के समझौते से साफ इनकार करते हुए कहा कि चुनाव चिन्ह पर अंतिम फैसला चुनाव आयोग लेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
EC asks Akhilesh Yadav and Mulayam Singh Yadav to reply by 9 Jan on each other's petitions filed before it claiming party and poll symbol.
Please Wait while comments are loading...