इलाहाबाद: मरीज बनकर चैंबर में घुसे हमलावरों ने डॉ. एके बंसल को मारी गोली, मौत

डॉ. बंसल जब उठने की कोशिश करने लगे तो युवक ने दो-तीन और फायर कर दिये। एक गोली बांये कंधे व गोली सिर में लगी। फायरिंग की आवाज सुनकर चीख-पुकार व भगदड़ मच गई।

Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद उत्तर प्रदेश स्थित इलाहाबाद के जाने-माने सर्जन एवं जीवन ज्योति हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. एके बंसल को गुरूवार की रात उनके चैम्बर में घुसकर गोली मार दी गई। डॉ. बंसल पर एक साथ तीन गोलियां चलाई गईं। गोली की आवाज सुनकर चीख-पुकार और भगदड़ मच गई। स्टाफ जब तक मदद पहुंचता डॉ. बंसल लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े। उन्होंने तत्काल अस्पताल के आईसीयू ले जाया गया। लेकिन ऑपरेशन के दौरान उनकी मौत हो गई। फिलहाल हमलावर कौन थे? बंसल को गोली क्यों मारी गई। इस पर सस्पेंस बना हुआ है।  

इलाहाबाद: मरीज बनकर घुसे चैंबर में और मार दी डा. बंसल को गोली

घटना स्थल पर पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी भारी फोर्स के साथ जुटे हुये हैं। मामले छानबीन व सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा हैं। शहर के जार्जटाउन स्थित अमरनाथ झा मार्ग पर रहने वाले जाने-माने सर्जन डॉ. अश्विनी कुमार बंसल (59) का कीडगंज बाई का बाग में जीवन ज्योति हास्पिटल है। रूटीन के तहत वह हास्पिटल में सात बजे से मरीजों को देखते थे। गुरूवार की शाम को वह कुछ पहले ही पहुंच गये और अपने चैंबर में मरीजों को देख रहे थे। पहली मरीज मीना केशरवानी व दूसरा मरीज वैद्यनाथ (80) अंदर गया था कि उसी वक्त दो लोग चैंबर के दरवाजे पर पहुंचे। उनमें से एक व्यक्ति चैंबर के बाहर खड़ा हो गया। जबकि दूसरा चैंबर के अंदर घुस गया। अंदर वार्ड ब्वाय शैलेन्द्र पाठक ने अचानक युवक के आने पर जैसे ही टोंका तब तक युवक ने पिस्टल निकाली और कोई कुछ समझ पाता पिस्टल डा. बंसल की कनपटी पर सटाकर गोली मार दी।

पढ़ें: इलाहाबाद में मारे गए डॉक्टर एके बंसल से यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव मौर्य का कनेक्शन

तेज आवाज के साथ बंसल खून से लथपथ जमीन पर पलट गये । डॉ. बंसल जब उठने की कोशिश करने लगे तो युवक ने दो-तीन और फायर कर दिये। एक गोली बांये कंधे व गोली सिर में लगी। फायरिंग की आवाज सुनकर चीख-पुकार व भगदड़ मच गई। अस्पताल स्टाफ के लोग घटना स्थल की ओर दौड़े। तभी युवक रिवाल्वर लहराता हुआ बाहर निकला और अपने साथी संग अस्पताल के पीछे के रास्ते से भाग निकला। डा. बंसल को गोली मारे जाने की सूचना से पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया। पुलिस को सूचना दी गई तो एसएसपी शलभ माथुर, डीआईजी विजय कुमार व आईजी डा. केएस प्रताप भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। आनन-फानन में घायल डाक्टर को अस्पताल के ही आईसीयू में ले जाया गया। उनके कंधे व कनपटी में फंसी गोली मिल नहीं रही थी, इसलिए उन्हें कृति स्कैनिंग सेंटर ले जाया गया। गोली मारने वालों के बारे में सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकालकर जांच की जा रही है।

कई मुकदमे हैं डा. बंसल पर

इलाहाबाद के मशहूर चिकित्सक डा. बंसल अपने इस पेशे के साथ प्रापर्टी आदि के कार्यों से जुड़े हैं। जबकि इनके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। अस्पताल में आये दिन बवाल व इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी, मरीजों की मौत पर तोड़फोड़ के बीच बंसल हमेशा चर्चा में रहते हैं।

पत्नी भी हैं जानी मानी चिकित्सक

डॉ. अश्विन बंसल की पत्नी डॉ. वंदना बंसल भी डाक्टर हैं। वह वंदना वुमेंस हॉस्पिटल व अर्पित टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर चलाती हैं। वह इस अस्पताल में भी मरीजों को देखती है और बंसल की तरह ही शहर की जानी मानी महिला चिकित्सक हैं।

तीन महीने पहले हुए था बम से हमला

डॉ. बंसल का शहर के जाने माने बिल्डर संजीव अग्रवाल से लंबा विवाद चल रहा था। अभी तीन महीने पहले ही डा. बसंल पर बम से हमला हुआ था। उसमें संजीव अग्रवाल पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस घटना के तार को भी वहीं से जोड़ा जा रहा है। ये भी पढ़े: बिहार की राजनीति में दही-चूड़ा की राजनीति, नीतीश ने भाजपा के नेताओं को भोज पर बुलाया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dr.AK Bansal shot at in Jeevan Jyoti Hospital in Allahabad,Uttar Pradesh
Please Wait while comments are loading...