यूपी पुलिस ने भाग रहे डॉक्टर से बरामद किए 35 लाख रुपए

Subscribe to Oneindia Hindi

बस्तीउत्तर प्रदेश स्थित बस्ती और संत कबीर नगर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में में एक डॉक्टर से 35 लाख रुपए की नकदी बरामद की गई है।

बताया गया कि राज्य के ही गोरखपुर स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में सर्जन डॉ. ओम प्रकाश सिंह की कार से चेकिंग के दौरान 35 लाख नकद मिले।

जानकारी दी गई कि बस्ती स्थित हर्रैया में जिला पुलिस अधीक्षक शैलैष कुमार पांडे 2 बजे चेकिंग कर लौट रहे थे। इस दौरान उन्होंने देखा कि बिना नंबर प्लेट की कार हाईवे के किनारे खड़ी थी।

PICS: तस्‍वीरों में देखिए 500, 1000 के नोटों को कैसे ठिकाने लगा रहे हैं कालाधन रखने वाले

1000 note

कार लेकर भागने लगे डॉक्टर

जब पुलिस ओम प्रकाश के करीब गई तो ओम प्रकाश कार लेकर भागन लगे।

मोदी के नोटबंदी के फैसले से कश्मीर घाटी में पत्थरबाजी हुई बंद

पुलिस ने पीछा किया तो ओम प्रकाश ने गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी। करीब 45 किलोमीटर भागने के बाद बस्ती और संतकबीरनगर की पुलिस ने घेराबंदी कर ओम प्रकाश को रोक और वाहन की जांच की। जांच के दौरान 1,000 और 500 कई नोट बरामद हुई।

मामलें में एसपी बस्ती शैलेष ने जानकरी दी कि ओम प्रकाश को जिले की सीमा के भीतर मुण्डेरवा में ही दबोच लिया गया था। जब वहां पूछताछ की गई तो ओम प्रकाश ने बताया कि 10-15 लाख रुपए हैं।

एसपी बस्ती ने डॉक्टर को तब छोड़ दिया था

डॉक्टर की बात पर यकीन कर शैलेष ने उन्हें जाने के लिए कहा। लेकिन दोबारा मिली सूचना में कहा गया कि ओमप्रकाश के पास और भी रुपए हैं।

नोट बैन: नए नोट छापने में ही खर्च हो जा रहे है 10,861 करोड़ रुपए

इसके बाद संतकबीरनगर पुलिस से संपर्क साध कर उनकी गाड़ी को राष्ट्रीय राजमार्ग 28 स्थित मगहर चौकी पर रुकवाई गई और फिर नोट की गिनती हुई। तब पता चला कि नकद की राशि 35 लाख रुपए हैं।

जानकारी दी गई कि डॉक्टर खुद गोरखपुर स्थित खजनी का ही निवासी है।

नहीं दे पाए किसी सवाल का सही जवाब

पकड़े जाने के बाद पुलिस ने ओम प्रकाश को आयकर विभाग के हवाले कर दिया जहां पूछताछ के दौरान वो किसी सवाल की सही जवाब नहीं दे पाए।

बता दें कि बीते 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश में यह घोषणा की थी कि 500 और 1,000 की करेंसी अवैध घोषित कर दी गई है।

जिसके बाद से ही देश भर में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। हालांकि सरकार की ओर से दावा किया जा रहा है कि जल्द ही समस्या कम हो जाएगी।

BJP से जुड़े इस वकील को बाकी देश से पहले था पता कि आने वाला है 2,000 रुपए का नोट

भारतीय रिजर्व बैंक ने भी जनता से अपील की है कि जो भी लोग बैंक या एटीएम से नोट निकाल रहे हैं वो उसे घर में जमा न कर, बाजार में खर्च करें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Doctor in brd medical college gorakhpur, caught by police with 35 lacs cash in basti, uttar praesh
Please Wait while comments are loading...