टिकट बटने के बाद सपा में भी शुरू हुआ विवाद, आंतरिक कलह की चपेट में आए तीन विधायक

Subscribe to Oneindia Hindi

हरदोईउत्तर प्रदेश स्थित हरदोई के दो मौजूदा विधायक समाजवादी पार्टी के अनिल वर्मा संडीला के कुमार महावीर सिंह आंतरिक कलह शिकार हो गए। सूत्रों की माने तो लिस्ट आते हैं इन प्रत्याशियों के चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगी। बता दें कि अभी तक यूपी की जनता इस कशमकश में फंसी थी कि हम जाएं तो कहां जाएं। परिवार के झगड़े में सपा ने अपनी पार्टी के नेताओं को नहीं छोड़ा। जहां एक तरफ बालामऊ से अनिल वर्मा विधायक का टिकट काटा और सुशीला सरोज का को प्रत्याशी बनाया गया वही संडीला से विधायक महावीर सिंह का टिकट काटकर पूर्व कैबिनेट मंत्री अब्दुल मन्नान को टिकट दिया गया। वहीं बिलग्राम मल्लावां से राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त अनीस मंसूरी को की जगह सुभाष पाल को पुनः टिकट दिया गया। ऐसे उधेड़बुन से साफ नजर आता है कि परिवार का विवाद उत्तर प्रदेश की जनता को लुभाने के लिए सोची समझी साजिश की रचना की गई थी जिससे पार्टी के कई निष्ठावान समर्थको की टूटी आस के साथ अखिलेश यादव की पुनः ताजपोशी करने के लिए शंखनाद किया।

टिकट बटने के बाद सपा में भी शुरू हुआ विवाद, आंतरिक कलह की चपेट में आए तीन विधायक

बता दें कि शुक्रवार को यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा की पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें 191 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। 36 जिलों को लेकर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया।अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी की पहली लिस्ट में चाचा शिवपाल यादव को जसवंत नगर सीट से टिकट दिया गया है। वहीं रामपुर से आजम खान चुनाव मैदान में होंगे। शामली से मनीष चौहान को और नोएडा से सुनील चौधरी को टिकट दिया गया है। अखिलेश यादव की लिस्ट से अतीक अहमद का टिकट कट गया है। अतीक अहमद की जगह कानपुर कैंट से मोहम्मद हसन रुमी को टिकट दिया गया है।
सपा उम्मीदवारों की सूची में आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को भी टिकट दिया गया है। अब्दुल्ला आजम को रामपुर की स्वार सीट से टिकट दिया गया है। नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को भी टिकट दिया गया है। उन्हें हरदोई से चुनाव मैदान में उतारा गया है। दादरी से राजकुमार भाटी को टिकट दिया गया। लखीमपुर से उत्कर्ष वर्मा को टिकट दिया गया है। कैराना से नाहिद हसन को, बुढ़ाना से प्रमोद त्यागी, सरधना से अतुल प्रधान, मथुरा से अशोक अग्रवाल, रामनगर से अरविंद गोप को टिकट दिया गया है। साहिबाबाद से वीरेंद्र यादव, गाजियाबाद से सागर शर्मा, हापुड़ से तेजपाल, गढ़मुक्तेश्वर से मदन चौहान को टिकट दिया गया है। ये भी पढ़ें: यूपी विधानसभा चुनाव: फेंटे गए तमाम जिलों के अफसर, आयोग ने किए 21 तबादले

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
dispute began after Samajwadi party distributes ticket for up assembly election 2017
Please Wait while comments are loading...