मऊ: ठेले पर डिजिटल होता इंडिया, मुहिम से जुड़े कई युवा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मऊ। पीएम मोदी का डिजिटल इंडिया का सपना साकार होता दिख रहा है। जहां, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए दिन देश को डिजिटल बनाने की बात कर रहते हैं और जिसके लिए उन्होंने डिजिटल इंडिया मुहिम की शुरूआत भी की है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में कुछ युवाओं ने पीएम की इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए ठेले पर ही डिजिटल इंडिया की शुरूआत कर दी । यानी कि ठेले पर पूरी दुनिया उनकी मुट्ठी में हैं। ये भी पढ़ें: आईआईटी खड़गपुर में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, कहा- हम डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के बड़े समर्थक

 मऊ: ठेले पर डिजिटल होता इंडिया, मुहिम से जुड़े कई युवा

बताया गया कि मऊ जिले के कलेक्‍ट्रेट में कुछ युवा बीते कई महीनों से ठेले पर कम्प्यूटर लेकर हर दिन तहसील के पास आते हैं और शाम होने पर वह ठेले पर सारा सामान लेकर अपने घर चले जाते हैं। जब उनसे इस बारे में पूछा गया कि आखिर यह आइडिया उन्हें कहां से मिला तो उन्होंने देश के पीएम मोदी का नाम लिया। उनका कहना था कि ये तो पीएम मोदी का आइडिया है और उनकी सोच को सार्थक कर रहे है।

 मऊ: ठेले पर डिजिटल होता इंडिया, मुहिम से जुड़े कई युवा

वहीं, ठेले पर दुकान चलाने वाले बालक मिश्रा ने बताया कि दुकान थी नहीं और कम्प्यूटर का काम करना था‌, ऐसे में सोचा कि क्यों न ठेले को ही अपनी दुकान बना लिया जाए। कुछ दिनों तक ठेले पर दुकान लगाई। उसके बाद रिक्शा ट्रॉली लेकर अब हर रोज यहां आते हैं। ठेले पर कम्प्यूटर, प्रिंटर से लेकर नेट और इनवर्टर आदि की सारी सुविधा मौजूद है।

बालक मिश्रा से कमाई के बारे में पूछने पर बताया कि ठीक-ठाक आमदनी हो ही जाती है। बता दें कि बालक मिश्रा की तरह करीब आधा दर्जन युवां पीएम मोदी की डिजिटल इंडिया की इस मुहिस से प्रभावित होकर अपना और अपने पूरे परिवार का पेट पाल रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
digital india youngesters taking part in this campaign at mau in uttar pradesh.
Please Wait while comments are loading...