UP: मेडिकल सेंटर ने कार्ड से पमेंट लेने से किया इन्कार, नवजात की मौत

Subscribe to Oneindia Hindi

बस्ती। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को कैशलेस इकॉनमी और प्लास्टिक मनी की ओर अग्रसर होने के लिए कह रहे हैं वहीं दूसरी ओर कुछ लोग निजी स्वार्थवश पीएम की इन बातों को नकार रहे हैं।

ताजा मामला उत्तर प्रदेश स्थित बस्ती जिले का है जहां एक डॉक्टर के नर्सिंग होम स्थित मेडिकल स्टोर ने कथित तौर पर कार्ड से पेमेंट लेने से इन्कार कर दिया और इलाज के अभाव में एक बच्चे की मौत हो गई।

basti

बताया गया कि जिले के मालवीय नगर स्थित नवयुग मेडिकल सेंटर ने बच्चे की दवा के लिए कार्ड से पेमेंट लेने के लिए मना कर गिया।

एटीएम की लाइन में लगे व्यक्ति की मौत, ममता ने पीएम पर बोला हमला

ऑपरेशन से हुआ बच्चे का जन्म

जानकारी के मुताबिक 30 नवंबर को विश्वनाथ मिश्र अपनी गर्भवती बहु को लेकर इस मेडिकल सेंटर आए। यहां ऑपरेशन से बच्चे का जन्म हुआ।

अगले दो दिन सब कुछ ठीक रहा लेकिन तीसरे दिन जब नवजात की तबीयत खराब होने लगी तो वहां के डॉक्टरों ने इंजेक्शन लगाने के बाद परिजनों को सलाह दी कि वे जिले के बालरोग विशेषज्ञ डॉक्टर एसपी चौधरी को दिखाएं।

ममता बनर्जी पूरे दिल से नोटबंदी के फैसले के साथ हैं: रामदेव

देर रात जब बच्चे के पिता संतोष और दादा विश्वनाथ, चाइल्ड केयर सेंटर के डॉक्टर एसपी चौधरी के पास गए तो उन्होंने तुरंत दवा और कुछ इंजेक्शन लाने को कहा।

मेडिकल सेंटर ने किया इन्कार

डॉक्टर की लिखी दवा को जब परिजन उन्हीं के नर्सिंग होम स्थित मेडिकल की दुकान पर गए और दवा के लिए पेमेंट से दवा लेने के लिए कहा तो उस पर मेडिकल स्टोर के लोग तैयार नहीं हुए। उनका कहना था कि वो सिर्फ कैश पेमेंट ही लेंगे।

basti

फिर भी परिजनों को उम्मीद थी कि हो सकता है डॉक्टर की दवा बाहर की दुकानों पर मिल जाए लेकिन बाहरी दुकानों से भी उन्हें जवाब मिला कि जिस डॉक्टर ने दवा लिखी है उसी के यहां ये दवाईयां मिलेंगी।

जानिए कौन हैं महेश शाह जिनके पास मिला 13800 करोड़ का कालाधन

अंत में बच्चे के पिता जब पैसे निकालने के लिए एटीएम की लाइन में लगे तब तक नवजात की सांसे थम चुकी थीं। वो सुबह तक पैसे निकालने में सफल नहीं हो सके।

नवजात की मौत के बाद परिजनों ने बस्ती कोतवाली में तहरीर भी दी है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Death of Newborn baby in basti uttar pradesh because medical centre refused to accept payment by card.
Please Wait while comments are loading...