यूपी के ललितपुर में दिखा 12 फुट का मगरमच्छ तो उड़ गए होश, कड़ी मशक्कत के बाद आया काबू में

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के एक गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब 12 फुट का मगरमच्छ दिख गया। बड़ी मेहनत के बाद उसे नदी में छोड़ा जा सका।

Subscribe to Oneindia Hindi

ललितपुर। आपके सामने अचानक से 12 फुट का मगरमच्छ आ जाए तो आप क्या करेंगे? जाहिर सी बात है हैरान-परेशान होकर भागन लगेंगे। कुछ ऐसा ही उत्तर प्रदेश स्थित ललितपुर जिले के ग्राम आलापुर के पास एक खेत में सुबह 8 बजे 12 फुट मगरमच्छ दिखने से हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी जिले की वन विभाग की टीम को दी गई। इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

यूपी के ललितपुर में  दिखा12 फुट का मगरमच्छ तो उड़ गए होश, कड़ी मशक्कत के बाद आया काबू में

टीम का नेतृत्वकर रहे वन दरोगा अनूप श्रीवास्तव का निर्देश पाकर क्षेत्रीय वन संरक्षक हृदेशचंद्र श्रीवास्तव, हनुमंत सिंह, सोनू रजक, देवेंद्र सिंह, लक्ष्मन सिंह और चंदन सिंह ने जाल फैलाकर मगरमच्छ को पकड़ने की कोशिश की लेकिन उसकी लंबाई ज्यादा होने की वजह से वो जाल में नहीं आ पाया। करीब 2 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद उसे काबू में किया गया। इसके बाद उसे पास के ही बंदरगुढ़ा स्थित बेतवा नदी में छोड़ा गया। वन दरोगा ने कहा कि इतना बड़ा मगरमच्छ पहली बार पकड़ा गया। कहा कि ज्यादा देर इसी वजह से लगी क्योंकि उसकी लंबाई ज्यादा थी। कहा कि वो माइनर के रास्ते खेत में आ गया। मगरमच्छ के पकड़े जाने तक बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। ये भी पढ़ें: 'मेरा पति घर में नहीं पहनता पैंट, करता है महिलाओं की तरह व्यवहार'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Crocodile caught in LalitPur district of Uttar Pradesh
Please Wait while comments are loading...