रेप पीड़िता के बच्चे को गोद लेना चाहता है ये परिवार

Subscribe to Oneindia Hindi

बरेलीमध्य प्रदेश में एक दवा कंपनी के मैनेजर और प्रवक्ता पत्नी ने उत्तर प्रदेश स्थित बरेली की 16 वर्षीय गर्भवती रेप पीड़िता के बच्चे को गोद लेने का प्रस्ताव दिया है जिसे गर्भपात कराने से न्यायालय ने मना कर दिया है।

child

16 वर्षीय लड़की ने सबसे पहले अतिरिक्त मुख्य मजिस्ट्रेट की अदालत में गर्भपात कराने की अनुमति मांगी थी लेकिन उसे इसकी इजाजत नहीं दी गई। तब उसका भ्रूण 26 सप्ताह पुराना था।

आने वाले हैं ऐसे स्मार्टफोन जो आधार कार्ड का करेंगे काम

बता दें कानूनन भ्रूण को 20 सप्ताह की समय सीमा के भीतर का होना चाहिए या फिर मां का जीवन खतरे में होने पर ही गर्भपात की इजाजत दी जा सकती है।

ये है वो परिवार

कावेरी विवाद: 42 बसों को जलाने की आरोपी 22 वर्षीय युवती गिरफ्तार

मध्य प्रदेश स्थित जबलपुर के 31 वर्षीय दीपक जंगहारे और उनकी पत्नी सरोज ने पीड़िता के परिवार से संपर्क किया।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार दीपक ने कहा कि लड़की की कहानी बहुत ही मार्मिक है। मैं और मेरी पत्नी बच्चे को गोद लेना चाहते हैं।

दीपक ने कहा कि मैंने लड़की के परिवार से यह बात कही लेकिन उन्होंने कहा कि जब तक मामला विचाराधीन है तब तक वो कोई फैसला नहीं ले सकते।

हालांकि कि लड़की के परिजन इलाहाबाद हाईकोर्ट में सोमवार को दूसरी याचिका दायर करेंगे। पीड़िता के पिता ने कहा कि हम वैसा करेंगे जैसा न्यायालय का निर्देश मिलेंगे।

बता दें कि पीड़िता के साथ उसे नौकरी पर रखने वाले शख्स ने कई बार रेप किया और जब वो गर्भवती हो गई तो उसे छोड़ दिया।

कोर्ट का कर रहे हैं रुख

सिर्फ 33 वर्ष की उम्र और बलूचिस्‍तान के लिए संघर्ष करने वाले बुगती

इससे पहले अतिरिक्त मुख्य मजिस्ट्रेट -2 की अदलात में पीड़िता ने अदालत से कहा था कि उसे 26 सप्ताह गर्भ को गर्भपात कराने की अनुमति दी जाए लेकिन उसकी याचिका खारिज कर दी गई।

इसके बाद परिजनों ने फास्ट ट्रैक कोर्ट का रुख किया लेकिन वहां से भी उन्हें गर्भपात न कराने का आदेश मिला। उसके बाद परिवार ने 24 अगस्त को इलाहाबाद हाईकोर्ट का रुख किया।

हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए डॉक्टरों ने जांच करने के बाद गर्भपात करने की अनुमति देने से इंकार कर दिया। उन्होंने ऐसा मेडिकल टर्मिनेश ऑफ प्रेगनेंसी एक्ट 1971 के तहत किया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Couple offers to adopt child of rape survivor
Please Wait while comments are loading...