कांग्रेस की सपा को दो टूक, अमेठी से गायत्री प्रजापति को लेना होगा वापस

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन के बाद एक तरफ जहां राहुल और अखिलेश यादव एक साथ रोड शो कर रहे हैं और लोगों को संबोधित कर रहे हैं तो दूसरी तरफ दोनों ही पार्टियों के बीच अमेठी और रायबरेली की सीटों को लेकर तनातनी बरकरार है। कांग्रेस सांसद संजय सिंह ने साफ कर दिया है कि अमेठी से कांग्रेस की उम्मीदवार अमिता सिंह की चुनाव लड़ेंगी और समाजवादी पार्टी को अपना उम्मीदवार वापस लेना होगा।

gayatri prajapati

संजय सिंह ने कहा कि मैं आलाकमान के निर्देश के बाद ही यह बात कह रहा हूं और मैं पूरी जिम्मेदारी से इस बयान को दोहराते हुए कहना चाहता हूं कि अमेठी से समाजवादी पार्टी को अपने प्रत्याशी गायत्री प्रजापति को वापस लेना होगा। लेकिन अगर समाजवादी पार्टी ने अपना वायदा नहीं निभाया तो कांग्रेस अमेठी और रायबरेली से चुनाव लड़ेगी। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के भीतर अमेठी और रायबरेली की 10 सीटों पर विवाद शुरु से ही बना हुआ है, गुरुवार को दोनों ही पार्टियां इस बात पर राजी हो गई थी कि कांग्रेस 8 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी जबकि समाजवादी पार्टी दो सीटों पर।

इसे भी पढ़ें- 'गठबंधन के लिए फोन पर रो पड़े थे मुलायम सिंह यादव'

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच अमेठी और रायबरेली की सीटों को लेकर विवाद लगभग खत्म हो चुका था लेकिन अमेठी की सीट को लेकर दोनों ही पार्टियों के बीच विवाद अभी भी बना हुआ है। एक तरफ जहां मुलायम सिंह के करीबी गायत्री प्रजापति को सपा पहले ही यहां से टिकट दे चुकी है तो दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी अमिता सिंह को यहां से चुनावी मैदान में उतार दिया है। हालांकि अखिलेश और राहुल ने 29 जनवरी की प्रेस कांफ्रेंस में यह कहा था कि यह सब अंदरूनी मामले हैं और इसे सुलझा लिया जाएगा, इसपर कोई विवाद नहीं है। लेकिन जिस तरह से आज संजय सिंह ने दो टूक कहा है उसे देखते हुए माना जा सकता है कि गठबंधन के भीतर सबकुछ ठीक नहीं है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress leader Sanjay Singh says Samajwadi party will have to take back Gayatri Prajapati.He says if SP does not fulfill its promise we will contest in Amethi and Raibraily.
Please Wait while comments are loading...