प्रशांत किशोर के खिलाफ लगे पोस्टर, पांच लाख रुपये इनाम देने की घोषणा

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेश सिंह की ओर से लगाए गए इस पोस्टर में प्रशांत किशोर को स्वयंभू चाणक्य बताते हुए तंज कसा गया है। राजेश सिंह करीब दो दशक से कांग्रेस में हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन की करारी हार के बाद अब कांग्रेस में रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस के एक नेता ने लखनऊ में पोस्टर लगाकर प्रशांत किशोर का पता बताने वाले को पांच लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

प्रशांत किशोर के खिलाफ लगे पोस्टर, पांच लाख रुपये इनाम देने की घोषणा

चार बार रह चुके हैं सचिव
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेश सिंह की ओर से लगाए गए इस पोस्टर में प्रशांत किशोर को स्वयंभू चाणक्य बताते हुए तंज कसा गया है। राजेश सिंह करीब दो दशक से कांग्रेस में हैं और चार बार सचिव रह चुके हैं। पोस्टर को लेकर हंगामा हुआ तो इसे शनिवार को उतार लिया गया और रविवार को पार्टी ने राजेश सिंह को छह साल के लिए सस्पेंड कर दिया। READ ALSO: CM बनते ही एक्शन में आए योगी आदित्यनाथ, लखनऊ में ताबड़तोड़ बैठकों का दौर जारी

राज बब्बर ने लिया फैसला
प्रशांत किशोर को लेकर लगाए गए पोस्टर में लिखा था, 'स्वयंभू चाणक्य प्रशांत किशोर को खोजकर उत्तर प्रदेश कांग्रेट कमेटी के कार्यकर्ता सम्मेलन में लाने वाले किसी भी नेता या कार्यकर्ता को पांच लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।' पोस्टर के खिलाफ शिकायत सामने आने पर यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने पार्टी के कुछ अन्य नेताओं के साथ बैठक दौरान राजेश सिंह को सस्पेंड करने का फैसला लिया। READ ALSO: ...तो 7 महीने पहले ही शुरू हो गई थी योगी को यूपी में CM बनाने की तैयारी?

प्रशांत किशोर पर लगाए आरोप
सस्पेंड किए जाने के बाद राजेश सिंह ने कहा, 'मैंने जो किया है मैं उस पर अडिग हूं। प्रशांत किशोर हमें सिर्फ घुमाते रहे। हम पार्टी के वफादार कार्यकर्ता हैं जिन्होंने अपना खून पसीना एक किया है। हमारी बातों को चुनाव के दौरान पूरी तरह नजरअंदाज किया गया जिसका परिणाम सबके सामने है।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress leader releases poster against prashant kishor suspended.
Please Wait while comments are loading...