सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन पर दोनों दलों की आधिकारिक मुहर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का आज लखनऊ के ताज होटल में आधिकारिक ऐलान कर दिया गया है। कांग्रेस की ओर से इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राज बब्बर मौजूद थे। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि हम भारतवर्ष की एकता और मजबूती के लिए समाजवादी संघर्ष करती रही है, उसी संघर्ष को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में हम जारी रखेंगे। इस चुनाव में हम सपा के 298 उम्मीदवार जबकि कांग्रेस के 105 उम्मीदवार प्रदेश में उतारेंगे।

Congress and Samajwadi alliance is official now

अखिलेश यादव होंगे मुख्यमंत्री

नरेश उत्तम ने कहा कि यह सीटों का बंटवारा नहीं बल्कि दोनों दलों द्वारा उत्तर प्रदेश में एक नई सुबह की शुरुआत होगी, जिसका उद्देश्य प्रदेश का विकास करना है। सांप्रदायिक ताकतों को दूर रखने के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। यह गठबंधन 2017 के चुनाव में उतरेगा, हमारी जनता से अपील है कि हमें अपना आशीर्वाद दें और अखिलेश यादव को दोबारा मुख्यमंत्री बनने में अपना सहयोग दें।

भाजपा की नीतियों के खिलाफ लड़ने के लिए गठबंधन

इस मौके पर राजबब्बर ने कहा कि प्रदेश की जनता के लिए यह फैसला लिया गया है, सपा और कांग्रेस की साझा ताकत भाजपा की ध्रुवीकरण करने वाली और विभाजनकारी नीतियों को मजबूती से चुनौती देगी। दोनों पार्टियां धर्मनिरपेक्षता को मजबूत करेगी। जिससे यूपी के सभी क्षेत्रों में अमन, शांति का वातावरण फिर से कायम हो सके। यह गठबंधन अखिलेश यादव के रचनात्मक कार्यों की बुनियाद पर किया गया है। भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों ने किसानों को अपार क्षति पहुंचाई है, जबकि अमीर व भ्रष्ट लोगों को बचाने का काम किया है।

इसे भी पढ़ें- सपा दंगल: वाराणसी में बोले अमर सिंह, 'अब छुट्टा सांड़, जहां हरा दिखेगा वहीं मुंह मारूंगा'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress and Samajwadi alliance is official now. Raj Babbar and Kiranmany Nanda makes it official in PC.
Please Wait while comments are loading...