नोटबंदी के चलते आगरा में फंसा कोलंबियाई जोड़ा, लोगों ने बढ़ाया मदद का हाथ

इस कोलंबियाई जोड़े का कहना है कि इनके पास महज 500 रुपये ही बचे हैं। उनका कहना है कि अब उनके पास मान्य नोट नहीं हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

आगरा। मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले का असर केवल भारतीय जनता पर ही नहीं हो रहा है, विदेशी पर्यटकों को भी इस फैसले के चलते थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ताजा मामला आगरा का है जहां एक कोलंबियाई जोड़ा फंसा हुआ है।

tajmahal

कोलंबियाई जोड़े के पास नहीं हैं मान्य नोट

इस कोलंबियाई जोड़े का कहना है कि इनके पास महज 500 रुपये ही बचे हैं। उनका कहना है कि अब उनके पास मान्य नोट नहीं हैं। उनका कहना है कि किसी भारतीय बैंक में उनका अकाउंट नहीं है। जिसके चलते नए नोट लेने में परेशानी हो रही है।

VIDEO: मोदी का किया विरोध तो महिला ने दी तलाक की धमकी

उनका कहना है कि जब वो भारत घूमने के लिए आए थे तो नोटबंदी का फैसला नहीं लिया गया था। हालांकि अचानक लिए गए फैसले के बाद उन्होंने क्रेडिट कार्ड और मान्य नगदी के जरिए किसी तरह से देश के कुछ इलाकों का दौरा किया।

टीओआई में छपी खबर के मुताबिक आगरा पहुंचने के बाद इनके पास भारतीय करेंसी खत्म हो गई। जेब में महज 500 रुपये बचे थे। क्रेडिट कार्ड ब्लॉक हो गया है। ऐसे में उन्हें खाने-पीने समेत कई दूसरी जरूरतों के लिए परेशानी हो रही थी।

कुछ लोगों ने बढ़ाया मदद का हाथ 

इस बीच टीओआई में छपी खबर का असर हुआ। देश के साथ-साथ बाहर से भी कुछ लोगों कोलंबियाई जोड़े स्टीफन गोम्ज और एलेक्जेंड्रा फोरेरो को मदद देने का ऐलान किया।

नोटबंदी के बाद मोदी सरकार कुछ इस तरह पूरा करेगी आम आदमी के घर का सपना

शुभाब्रत कुंडू ने मेल भेजकर इस जोड़े के मदद की बात कही है। उन्होंने बताया कि उनके कुछ रिश्तेदार आगरा में रह रहे हैं। वो लोग इस कोलंबियाई जोड़े की मदद कर सकते हैं और उन्हें कुछ कैश मुहैया करा सकते हैं।

ऐसे ही एक डॉक्टर ने भी सहयोग का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने नाम नहीं बताते हुए कहा कि मैं कोलंबिया में रहता हूं। कई बार मैंने अपरिचितों की मदद की है। ये मेरा सौभाग्य होगा कि मैं इस जोड़े को किसी तरह से सहयोग कर सकूं।

पर्यटकों के लिए सरकार बना रही खास प्लान

सहयोग का हाथ बढ़ाने वालों ने कहा है कि मेरा मेल उन तक पहुंचाएं जिससे उनसे हम संपर्क करके उन्हें जरूरी मदद पहुंचा सकें। इस बीच सरकार भी विदेशी यात्रियों को आ रही परेशानी को लेकर गंभीर हुई है।

सरकार की ओर से भारतीय पर्यटन के असिस्टेंट डायरेक्टर एसआर मीणा और रिजनल डायरेक्टर अरुण श्रीवास्तव ने ताजमहल समेत कई और स्मारकों का दौरा किया। वहां आने वाले विदेशी यात्रियों को होने वाली परेशानी की जांच की। जल्द ही वो पर्यटन मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Colombian couple stuck in Agra without valid currency some gave helps.
Please Wait while comments are loading...