रक्षाबंधन पर बहनों को CM योगी का तोहफा, 24 घंटे मुफ्त में करे सफर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। योगी सरकार ने रक्षाबंधन के दिन महिलाओं के लिए विशेष तोहफे का ऐलान किया है। रक्षा बंधन के पर्व पर पूरे यूपी में कहीं भी रोडवेज से सफर करने पर बहनों को कोई पैसा नहीं देना होगा। यानी न पैसा देना है और न ही टिकट ही लेना है। बहने भाईयों को राखी बांधने चाहे जहां जाए उन्हें बस से सफर करने पर कोई किराया नहीं चुकाना होगा।

रक्षाबंधन पर बहनों को CM योगी का तोहफा, 24 घंटे मुफ्त में करे सफर

सीएम योगी ने इस बावत अपने आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट पर बयान जारी किया है। जिसमें लिखा है कि रक्षाबंधन के अवसर पर 6 अगस्त रात 12 बजे से 7 अगस्त रात 12 बजे तक परिवहन निगम की सभी बसों में बहनों की यात्रा नि:शुल्क होगी। बता दें कि इससे पहले कभी भी यूपी में ऐसी सुविधा की घोषणा नहीं हुई थी। यह पहली बार होगा जब रक्षा बंधन के दिन यूपी में बहने कहीं भी मुफ्त में रोडवेज से यात्रा कर सकेंगी। सीएम के इस घोषणा के बाद बड़ी संख्या में आधी आबादी ने उन्हे धन्यवाद देना शुरू कर दिया है। क्योंकि रक्षा बंधन पर यह बड़ा तोहफा साबित होगा।

रक्षाबंधन पर बहनों को CM योगी का तोहफा, 24 घंटे मुफ्त में करे सफर

इस घोषणा के अनुसार 6 अगस्त रात 12 बजे से महिलाएं रोडवेज बसों का निश्शुल्क इस्तेमाल कर सकेंगी। यह क्रम 7 अगस्त की रात 12 बजे तक जारी रहेगा। इस बावत आधिकारिक आदेश भी जारी कर दिया गया है । जैसा की आप जानते हैं रक्षाबंधन का पर्व पूरे देश में बड़े पैमाने पर मनाया जाता है। भाई बहन के पवित्र रिश्ते की डोर को चिरकाल तक ज्वलंत रखने वाला यह पर्व आस्था विश्वास का प्रत्यक्ष प्रमाण है । जहां भाई बहन की सुरक्षा का वचन देता है तो बहन द्वारा बांधी गयी रेशम की डोरी भाई की लंबी उम्र का भरोसा प्रदत्त करती है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Yogi's gift to sisters on Raksha Bandhan, 24 hours free travel in roadways
Please Wait while comments are loading...