यूपी चुनाव: अपराधियों पर रखी जा रही है नजर, बैरकों में चल रहा है सघन चेकिंग अभियान

सेंट्रल और जिला जेल में तीन घंटे तक सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसके चलते सभी बैरकें खंगाली गई। चुनाव को सुरक्षित बनाने के लिए कैदियों की गतिविधियों पर रखी जा रही है नजर।

Subscribe to Oneindia Hindi

आगरा। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आगरा में मतदान होना है। पुलिस-प्रशासन किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। इसे देखते हुए जेलों पर खास नजर रखी जा रही है। पूर्व में कई बार जेलों से चुनावी गतिविधियां चलने की खबरें सामने आती रही हैं। इसलिए आगरा की जेलों में भी अलर्ट जारी कर दिया है।

Read more:झांसी: सपा-कांग्रेस गठबंधन की वजह से मजबूरन देना पड़ रहा है विरोधी कांग्रेसी प्रत्याशी का साथ

यूपी चुनाव: अपराधियों पर रखी जा रही है नजर, बैरकों में चल रहा है सघन चेकिंग अभियान

सेंट्रल और जिला जेल में तीन घंटे तक सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसके चलते सभी बैरकें खंगाली गई। कैदियों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। प्रदेश की कई जेलों में राजनीतिक दलों से जुड़े लोग भी बंद हैं। चुनाव का समय आते ही चुनावी गतिविधियां जेलों से भी चलने लगती है। कई ऐसे उदाहरण भी हैं, जिन्होंने जेल में रहकर चुनाव लड़ा। चुनाव आयोग के खास निर्देश हैं कि किसी भी सूरत में जेलों से इस तरह की गतिविधियां न हों। इसके लिए कड़ाई बरती जाए।

इसी के मद्देनजर शहर की सेंट्रल और जिला जेल में पूरी तरह से अलर्ट जारी किया गया है। दोनों जेलों में तीन घंटे तक चेकिंग अभियान चलाया गया। सभी बैरकों में कैदियों और उनके बैग को चेक किया गया। बैरक के बाहर और खुले में भी सघन चेकिंग की गई। जेल प्रबंधन मुलाकातियों पर खास नजर रख रहा है। हर मुलाकाती का पूरा रिकॉर्ड बनाया जा रहा है। अगर एक ही मुलाकाती लगातार मिलने आ रहा है, तो ऐसे लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है। जिला जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला ने बताया कि दिन और रात में भी चेकिंग अभियान लगातार जारी है।

Read more:बेड़ियां गले में डाल किया नामांकन, बोले-आरक्षण ने इसी तरह जकड़ रखा है देश, जीते तो करेंगे खत्म

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Checking campaign in Barracks to make election safe in Agra
Please Wait while comments are loading...