'जनधन खाते में आएंगे 10 लाख रुपए, 70 हजार रुपए पहले जमा करो'

Subscribe to Oneindia Hindi

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में जनधन खाते में रुपये आने का लालच देकर ग्रामीण से 70 हजार रुपए की हुई ठगी का मामला सामने आया है। मामला हरदोई जिले के बिलग्राम थाना क्षेत्र के जरौली गाँव का है जहाँ एक ग्रामीण को जनधन खाते में 10 लाख रुपए आने की बात कहकर 70 हजार रुपये का चूना लगाया गया।

Read Also: हुक्का बार में हुई दोस्ती और हिना तलरेजा बन गई हिना खान, मौत

ठगी का शिकार हुआ ग्रामीण

ठगी का शिकार हुआ ग्रामीण

ठगी का शिकार हुए राम विलास ने बताया कि उनको एक फ़ोन कॉल आई थी जिसमें बात करने वाले युवक ने अपने आप को प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी जनधन योजना से बताया और कहा कि आपका मोबाइल नंबर जनधन खाते के लिए लकी ड्रॉ में आया है, आपको दस लाख रुपये जनधन खाते के अंतर्गत मिलेंगे लेकिन उससे पहले आपको 70 हजार रुपये जमा करने होंगे। राम विलास ने 70 हजार रुपये बताये गए खाते में बिना सोचे-समझे ही डाल दिये लेकिन जब 10 लाख उसके खाते में नहीं आया तो उसने पुलिस को सूचना दी।

रायबरेली के शख्स ने की ठगी

रायबरेली के शख्स ने की ठगी

मौके पर पहुँची पुलिस ने ठगी का शिकार हुए ग्रामीण से जानकारी लेकर संबंधित बैंक में जाकर खाते संबंधित जानकारी की तो मामला ठगी का निकला। जिस खाता संख्या पर ग्रामीण से रुपये भेजने को कहा गया वो रायबरेली के एक शख्स का निकला। पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने बताया कि पीड़ित ग्रामीण की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर जाँच की जा रही है। जल्द ही मामले का निस्तारण होगा।

पीएम के 15 लाख रुपए वाले वादे से फैला है भ्रम

प्रधानमंत्री की जनधन खाता योजना का सही से प्रचार प्रसार ना होना और सोशल मीडिया पर हर खाते में 15 लाख रुपये आने की बात का वायरल होना भी भोले-भाले ग्रामीणों को भ्रमित करता है जिसके चलते वो इस तरह की ठगी का शिकार बनते हैं।

Read Also: परिजनों की बात मानकर प्रेमिका ने ही पिला दिया प्रेमी को जहर

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cheating by phone with jandhan account holder in Hardoi.
Please Wait while comments are loading...