सड़क पर रफ्तार भरते है 'मोदी' 'दादा', दिखता है 'यादव' 'राज'

Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि फिलहाल उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव का राज जानते हैं। कोई इससे भी इनकार नहीं कर सकता है कि भले ही हकीकत की जमीं पर सरकारों की ओर से दावा किया जाने वाले राम राज का इंतजार अब तक देश की जनता को है लेकिन ये प्रदेश की सड़को पर फर्राटा भरता दिखता है।

ये देखिए पीएम मोदी!

ये देखिए पीएम मोदी!

ये रहे पीएम मोदी! गाड़ी के नंबर पर यूं तो लिखा होना चाहिए 4749 लेकिन यहां 'मोदी' लिखा हुआ है।

गाड़ी का नंबर अंको में लिखने के बजाय नंबर को यूनिक करने के लिए उसे शब्दो में लिखने का प्रचलन बढ़ गया है। इसके लिए वाहन मालिक उन्हीं अंको को चुन रहे है, जिससे उनके पसंद के शब्द बन जाए। इन्हीं शब्दो में खास शब्द है राम, राज, यादव , मोदी, दादा व पापा।

तो आईए बताते हैं कि कैसे लोग इन बातों का एहसास कराते हैं, कि प्रदेश तो प्रदेश, मिर्जापुर की सड़क पर भी किस 'दादा' राज चल रहा है।

UP: काला झंडा दिखाए जाने पर BJP कार्यकर्ताओं ने व्यापारी से की मार-पीट, बनाया बंधक

चल रहा है 'दादा' राज

चल रहा है 'दादा' राज

उत्तर प्रदेश की सड़कों पर फर्राटा भर रही गाड़ियों के जरिए जनता को ये हर बार एहसास तो हो ही रहा है कि प्रदेश में यादव, केंद्र में मोदी और देश में राम राज आ चुका है।

पीएम के शंखनाद के बाद यूपी में होगा भाजपा उम्मीदवारों का ऐलान

ये महात्मा गांधी वाला रामराज नहीं!

ये महात्मा गांधी वाला रामराज नहीं!

बात मिर्जापुर की करें तो जिले की सड़को पर 'राम' 'राज' भी दिखाई दे रहा है। यही नहीं 'यादव' 'राज', 'राम' 'राज' के साथ सड़को पर मोदी भी रफ्तार भर रहे है। आप भी सोच रहे होंगे कि ये कैसा 'यादव' 'राज' व 'राम' 'राज' है जो देश-प्रदेश के साथ मीरजापुर की सड़को पर दिख रहा है। बता दें कि बात महात्मा गांधी के रामराज की नहीं बल्कि गाड़ी के नंबरो को शब्दो में लिख कर चल रहे राम व राज की हो रही है। इसी तरह मोदी, दादा और पापा लिखे नंबर प्लेट वाले वाहन भी सड़को पर रफ्तार भर रहे है।

ऐसे तैयार होते हैं दादा,पापा!

ऐसे तैयार होते हैं दादा,पापा!

राम शब्द लिखने के लिए लोग चार अंको के वाहन संख्या में किसी भी संख्या का प्रथम अंक लेने के बाद उसके आगे 214 का अंक लेते है। 214 अंक व 2746 अंक से शब्द में राम तैयार होता है । इसी तरह राज शब्द लिखने के लिए 2151 अंक लेते है। 2151 को इस तरह से लिखा जाता है कि वह शब्दो में राज लिखा नजर आता है। दादा व पापा लिखने के लिए 4141 अंक लिया जाता है। इस अंक से शब्दो में दादा व पापा तैयार हो जाता है।

मोदी के पीएम बनने के बाद बढ़ा प्रचलन

मोदी के पीएम बनने के बाद बढ़ा प्रचलन

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उनके नाम मोदी का प्रचलन तेजी से बढ़ा है। वाहन पर अंको को शब्दो मे बदलने की कारीगरी दिखाने वाले पेंटरो ने इस शब्द के लिए भी अंको को तलाश लिया। मोदी लिखने के लिए 4749 अंक को चुना। प्रदेश में तो अखिलेश यादव का राज है ही। तो उनके समर्थक वाहनो के नंबर प्लेट पर वाहन नंबर 4149 को यादव के रुप में लिख कर चल रहे है। अंको में इन्हीं यूनिक शब्दो को पाने के बाद वाहन चालक नियमो को तोड़कर नंबर प्लेट पर राम-राज, पापा व मोदी आदि शब्द लिख कर चल रहे है।

अफसर ने कहा

अफसर ने कहा

इस मामले पर मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि नंबर प्लेट पर इस तरह गाड़ी के नंबर को लिखना नियम विरूद्ध है। वाहनो पर नियम विरूद्ध नंबर लिखकर चलने वाले लोगों के लिए जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। ऐसे लोगों पर जुर्माने के साथ दंडात्मक कार्रवाई भी की जाएगी।

आगरा: इलाज के लिए बैंक से नहीं मिला कैश तो CRPF के जवान ने खुद को मारी गोली

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Car and bikes of unique letter on roads of Uttar Pradesh
Please Wait while comments are loading...