केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने किया 4 करोड़ की लागत वाले गुरु गोरक्षनाथ म्यूजियम का शिलान्यास

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

गोरखपुर। 4 करोड़ रुपया की लागत से बनने वाली महायोगी गुरू गोरखनाथ संग्रहालय (म्युजियम) एव स्वदेश दर्शन योजना अध्यात्मिक परिपथ के अंतर्गत विकास कार्यों का शिलान्यास आज केन्द्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), भारत सरकार डॉ0 महेश शर्मा ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता गोरक्षपीठाधीश्वर एवं गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ ने किया।

महेश शर्मा ने किया गुरु गोरक्षनाथ म्यूजियम का शिलान्यास

इस अवसर पर सांसद योगी आदित्य नाथ ने कहा कि केंद्र की सरकार शिलान्यासों पर विश्वाश नहीं करती, वो इस पर काम भी करती है। हम केंद्र सरकार और केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त करते है जो इस कड़ाके की ठंड में आकर योजनाओं का शिलान्यास कर रहे है। उन्होंने कहा गोरखपुर रोजगार, संस्कृत, पर्यटन के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है। गोरखपुर से कुशीनगर और श्रावस्ती भी पास में है । इस लिहाज से गोरखपुर को पर्यटन का केंद्र बनाया जा सकता है। पूर्वी उत्तर प्रदेश से के लिए ये कुछ खास है। योगी ने कहा कि नेपाल में जो नोट चलते है वो भी भगवान गोरखनाथ नाम पर चलते है।

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि पर्यटन हमारा चेहरा है, तो संस्कृति हमारी आत्मा और विदेशी ताकत इस संस्कृति को तोड़ने में लगी है। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री इन संस्कृतियो को बचाने में लगे है। उन्होंने कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी को इशारों-इशारों में बबुआ बोला और कहा कि जिनके नाना नानी और पिता जी ने देश की दुर्व्यवस्था के जिम्मेदार है और करोडों-अरबो को लूटा है। उनके बबुआ अब देश में पनपे भ्रष्टाचार पर बोल रहे है।

नोटबंदी पर डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि कुछ गंभीर बीमारियों को ठीक करने के लिए कड़वी दवाओं को भी खाना पड़ता है। देश की जनता को थोड़ी बहुत दिक्कतें हो रही होंगी लेकिन देश की जनता धैर्यवान है , सब समझती है। वो इन कडवी दवाओं को हंसते-हंसते पी रही है। जनता जानती है कि देश के प्रधान मंत्री की सोच में कमी नहीं है। कुछ बैंक के कर्मचारियों ने बैमानी कर ली होगी लेकिन उनको भी सजा जरुर मिलेगी। सपा परिवार में टिकट बंटवारे को लेकर जंग छिड़ गई है। इस पर महेश शर्मा ने कहा कि सपा पारिवारिक क्रिकेट खेले लेकिन प्रदेश की पिच न करे खराब करे।

पढ़ें- गोरखपुर में डेढ़ माह के बच्चे को चुराने वाली औरत को देखने के लिए थाने पर जुटी भीड़

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cabinet minister mahesh sharma To lay the foundation stone Guru Gorakhnath Museum
Please Wait while comments are loading...