यूपी चुनाव: बसपा ने जारी की 100 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें यहां

बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पहले और दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। चुनाव आयोग की ओर से उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों मे चुनाव की तिथि जारी करने के बाद से राजनीतिक दलों की सरगर्मी और भी बढ़ गई है। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने 100 उम्मीदवारों की सूची बृहस्पतिवार सुबह जारी कर दी है। ये सूची पहले और दूसरे चरण के अंतर्गत आने वाली विधानसभा सीटों के लिए जारी की गई है।

यूपी चुनाव: बसपा ने जारी की 100 उम्मीदवारों की लिस्ट

गौरतलब है कि बुधवार (4 जनवरी) को भारत निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में चुनावों की तारीख की घोषणा की थी। इस दौरान जानकारी दी गई थी कि दूसरे चरण में 67 सीट पर 15 फरवरी को मतदान होगा। इसमें सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, पीलीभीत, खीरी, शाहजहांपुर, बदायूं शामिल है।

यह बात दीगर है कि उत्तर प्रदेश आबादी के लिहाज से देश का सबसे बड़ा राज्य हैं और यहां विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं, इसके साथ ही लोकसभा की 80 सीटें हैं। देश का इतना बड़ा राज्य होने की लिहाज से इसकी अहमियत काफी बढ़ जाती है। यूपी के चुनाव ना सिर्फ राज्य का भविष्य बल्कि केंद्र की राजनीति पर भी बड़ा असर करती है। ये भी पढ़ें: यूपी में सात चरणों में होगा चुनाव, जानिए कब-कब होंगे चुनाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BSP supremo Mayawati released 1st official list of 100 candidates of party for 1 and 2nd phase for up assembly elecction 2017
Please Wait while comments are loading...