मायावती बोलीं, उत्तर प्रदेश में भाजपा के लिए नोटबंदी बनी गले की हड्डी, जनता सबक सिखाएगी

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद मायावती ने सोमवार को फिर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। कहा कि बीजेपी के प्रति पूरे देश की जनता में आक्रोश है, विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सफलता नहीं मिलेगी। माया ने कहा कि भाजपा ने 2014 के दौरान किए गए चुनावी वादों में एक चौथाई भी पूरा नहीं कर सकी, जिसकी वजह से लोग परेशान हो चुके हैं । कहा कि भाजपा ने अफने पक्ष में हवा बनाने के लिए कुछ स्वार्थी लोगों को तोड़ कर अपनी पार्टी पर शामिल किया और इसकी बहुत प्रचार किया।

 mayawati-सपा-कांग्रेस के गठबंधन पर बोली माया- सब भाजपा के इशारे पर होगा

मायावती ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपने चोर दरवाजे से इन्होंने पूंजीपतियों और धन्ना सेठों का बहुत पैसा बहाया और सपा की तरह ही बीजेपी शिलान्यास, लोकार्पण कर रही है। मायावती ने कहा कि परिवर्तन यात्राओं और रैलियों में करोड़ों रुपए खर्च किए गए। इतना ही नहीं कांग्रेस और सपा के गठबंधन पर माया ने कहा कि भाजपा के नफे नुकसान और इशारे से होगा। मायावती के अनुसार नोटबंदी का जल्दीबाजी में लिया गया निर्णय , अब भाजपा के लिए गले की हड्डी बन गया है।

कहा कि नोटबंदी से बीजेपी ने जनता का ध्यान भटकाया और इससे परेशान जनता सबक सिखाएगी। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा को बसपा की जीत का डर है। माया ने यह भी कहा कि इस चुनाव में मुस्लिम समाज के लोगों को अपना वोट बहुत ही सोच समझ कर देना है। बसपा ही मुस्लिमों की सच्ची हितैषी है। कहा कि मुस्लिम, भाजपा से बच कर रहे। माया ने कहा कि समाजवादी पार्टी को केंद्र सरकार डरा रही है। अखिलेश की ओर से लगातार किए जा रहे शिलान्यासों पर माया ने कहा कि अखिलेश सपा मुखिया की तर्ज पर शिलान्यास कर रहे हैं। कहा कि सपा गुंडों और बदमाशों को संरक्षण दे रही है साथ ही इनकी सरकार में सांप्रदायिक दंगे सबसे ज्यादा हुए।

मायावती ने कहा कि यूपी में हुए सांप्रदायिक दंगों को भुलाया नहीं जा सकता। कहा कि गुजरात की तर्ज पर यूपी में दंगों के दाग नहीं धोये जा सकते। माया ने कहा कि सपा की मिलीभगत से बीजेपी ने वोटों का ध्रुवीकरण किया और यूपी के कई जिलों में सांप्रदायिक दंगे हुए हैं। कहा कि 2013 में मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक दंगा हुआ और BJP,सपा की मिलीभगत से अयोध्या में गोली चली थी। दादरी कांड पर टिप्प्णी करते हुए माया ने कहा कि मामले में पीड़ितों को फंसाने का प्रयास हो रहा। कहा कि जब-जब BSP की सरकार बनी तो बीजेपी कमजोर हुई है।

माया ने आगे कहा कि सपा सरकार में जाति विशेष का ध्यान रखा जाता है और सपा कांग्रेस से गठबंधन कर भी सत्ता में आने वाली नहीं। साथ ही कहा कि BJP,सपा अपनी हार का ठीकरा कांग्रेस पर मढ़ेगी,कानून व्यवस्था के मामले में जनता का बुरा हाल है। कांग्रेस को मशविरा देते हए माया ने कहा कि सपा से गठबंधन के लिए कांग्रेस सतर्क रहे,सपा परिवार में आपसी वर्चस्व की लड़ाई मची हुई है। साथ ही कहा कि सपा कांग्रेस गठबंधन बनने से कोई लाभ नहीं होगा,सपा की भीतर दो खेमे,एक-दूसरे को हराने में लगे हुए हैं। ये भी पढ़ें: एटीएम से 100 रुपए के बजाय निकले 500 के नोट, 8 लाख का नुकसान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BSP Chief Mayawati said Congress-SP alliance in UP depends on BJP's green signal
Please Wait while comments are loading...