यूपी के बस्ती में बच्ची के नामकरण के मौके पर आयोजन के मौके पर फटा सिलेंडर, 2 की मौत

उत्तर प्रदेश स्थित बस्ती में हुई इस घटना से सबका दिल दहल गया। आसपास के लोग ब्लास्ट के चलते सहम गए।

Subscribe to Oneindia Hindi

बस्तीउत्तर प्रदेश स्थित बस्ती के ओरीजोत मोहल्ल में पेशे से वकील रामचंद्र चतुर्वेदी के घर में सिलेंडर ब्लास्ट हो जाने से 2 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में अभी भी कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिवक्ता के घर कथा-पूजा की तैयारी हो रही थी, इसी दरौन किचन में रखे सिलेंडर में आग लग गई। जिसेक बाद परिवार के लोग सब कुछ छोड़ गैस की आग बुझाने में लग गए। आग में भभक रहे सिलेंडर को जब घर से बाहर ले जाया जा रहा था, उसी दौरान ब्लास्ट होने के चलते बड़े विस्फोट की आवाज हुई।  

यूपी के बस्ती में बच्ची के नामकरण के मौके पर आयोजन के मौके पर फटा सिलेंडर, 2 की मौत

जिसकी आवाज से शहर के दूसरे कोने में भी लोग सहम गए। विस्फोट के बाद घर की खिड़की और दरवाजे उड़ गए। इसके चलते घर में हुई टूट-फूट और आगजनी से कई लोग घायल हो गए। इस घटना में मौके पर ही अधिवक्ता रामचंद्र के बेटे 30 वर्षीय नीरज और भाई की पत्नी मंजू की मौत हो गई। इस घटना में सुषमा (32), ध्रुवचंद्र (40), खुद वकील रामचंद्र (66 ) और हरिश्चंद्र (60) के साथ साथ डेढ़ माह के बच्चे की हालत नाजुक है। हादसे के कुछ देर बाद पहुंची स्थानीय पुलिस ने इलाके को सील कर दिया। साथ ही फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिवक्ता रामचंद्र के बड़े बेटे पंकज की बेटी के जन्म के अवसर पर मंगलवार (17 जनवरी) को कथा की तैयारी थी। पंकज जो खुद लखनऊ में रह रह ठेकेदारी का काम करते हैं। सवा माह पहले घर में बच्ची का जन्म हुआ था। हालांकि बीच में खरमास की वजह से बच्ची के जन्म पर कोई कार्यक्रम नहीं आयोजित किया जा सका था। बताया गया कि जब सिलेंडर में आग लगी तो वहां मौजूद पंकज की पत्नी सुषमा ने आवाज लगाई जिसके तुरंत बाद सिलेंडर की सप्लाई बंद करने की कोशिश की गई। आस पास रेत ना मिल पाने की वजह से सिलेंडर को घर से बाहर ले जाने की कोशिश की जा रही थी, इसी दौरान ब्लास्ट हो गया। सभी घायलों को पहले जिला अस्पताल की इमरजेंसी ले जाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर होने के कारण लखनऊ रेफर किया गया, जिसके लेकिन मंजू ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बताया गया कि नीरज की शादी अगले माह 10 फरवरी को थी। ये भी पढ़ें: आचार संहिता लागू होने का बावजूद आज़ाद घूम रहे अपराधी, वाराणसी में गोली मार कर हत्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Blast in cylinder during function in basti uttar pradesh
Please Wait while comments are loading...