केंद्रीय मंत्री ने ही भाजपा के लिए यूपी में खड़ी की मुश्किल

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। केंद्र सरकार में मंत्री रामदास अठावले उत्तर प्रदेश के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें बढ़ाने की पूरी तैयारी कर चुके हैं। आज लखनऊ में फिल्म अदाकारा सलमा आगा के साथ प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने प्रदेश में 200 से 250 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान किया। अठावले ने कहा कि हम केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार में हैं लिहाजा प्रदेश में भी हम भाजपा के साथ गठबंधन चाहते हैं लेकिन इसपर फैसला भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद होगा।

narendra modi

अठावले पूर्व में भारतीय क्रिकेट टीम में आरक्षण की हिमायत कर चुके हैं, ऐसे में भाजपा के सामने बड़ी चुनौती यह होगी कि वह अठावले की पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के साथ किस तरह से निपटेगी। अठावले की पार्टी का प्रदेश में यूं तो कोई खास अस्तित्व नहीं है लेकिन केंद्र में सरकार में सहयोगी होने के चलते भाजपा के सामने यह चुनौती होगी कि वह अठावले के साथ गठबंधन करके कुछ सीटों की नुकसान करेगी या फिर अपने ही सहयोगी के खिलाफ चुनावी मैदान में ताल ठोकेगी।

इसे भी पढ़ें- मुस्लिम वोटों की अपील पर भाजपा ने चुनाव आयोग से बसपा की मान्यता रद्द करने की मांग

अठावले केंद्र में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री हैं, आज लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि अगर गठबंधन पर अगले एक दो दिन में बात साफ नहीं होती है तो हम 250 उम्मीदवार प्रदेश में उतारेंगे। उन्होंने क हा कि प्रदेश में सपा के भीतर विवाद चल रहा है और पहली बार बाप बेटे की लड़ाई देखने को मिल रही है, राजनीति में बहुत दिनों बाद ऐसा देखा है। अठावले ने कहा कि सपा की इस लड़ाई का लाभ भाजपा को मिलेगा। यहां गौर करने वाली बात यह है कि अठावले के साथ प्रेस कांफ्रेंस में आई सलमा आगा ने प्रधानमंत्री मोदी के काम की जमकर तारीफ की, उन्होंने कहा कि कुरान में तीन तलाक का मामला कहीं भी नहीं है, मोदी सरकार ने इस दिशा में सराहनीय काम किया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP to face a new challenge in UP poll its central minister has something else in the mind. Central minister Ramdas Athawle party to contest in poll.
Please Wait while comments are loading...