भाजपा ने जारी की यूपी में अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, 5 अहम लोगों का नाम शामिल नहीं

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में जहां एक ओर योगी आदित्यनाथ को जगह दी गई है वहीं दूसरी ओर भाजपा सांसद वरुण गांधी को लिस्ट से बाहर रखा गया है। भाजपा की इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम भी शामिल है। इस लिस्ट से बीजेपी नेता विनय कटियार, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी, लाल कृष्ण आडवाणी, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा और सुषमा स्वराज का नाम भी नहीं है। सुषमा स्वराज का नाम न होने का बड़ा कारण यह है कि इस समय उनका स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ है।

bjp भाजपा ने जारी की यूपी में अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, 5 अहम लोगों का नाम शामिल नहीं
ये भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव 2017: सपा-कांग्रेस का गठबंधन नहीं हुआ, कांग्रेस रविवार को करेगी अपनी लिस्‍ट जारी

सूत्रों के अनुसार इस बार भाजपा के प्रचार में पीएम मोदी यूपी में 12 रैलियां कर सकते हैं। भाजपा की इस लिस्ट से वरुण गांधी का नाम गायब है, लेकिन उनकी मां मेनका गांधी का नाम शामिल है। इस लिस्ट में बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले और प्रदेश अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम भी शामिल है।

ये भी पढ़ें- मोदी की नोटबंदी से ठप कारोबार को अखिलेश की साइकिल ने दी रफ्तार

इस लिस्ट में कुल 16 केन्द्रीय मंत्री शामिल हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में दो मुख्यमंत्रियों के नाम भी शामिल हैं, जो मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज चौहान और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हैं। इस लिस्ट में वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम भी शामिल है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp releases the list of his 40 star campaigners for up assembly election 2017
Please Wait while comments are loading...