3 करोड़ पर्चियों के जरिए यूपी का किला फतेह करने का भाजपा का मेगा प्लान

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी खास रणनीति बनाई है। भाजपा ने यूपी के 3 करोड़ वोटरों की वोटर लिस्ट हासिल की है, पार्टी इन लिस्ट को लोगों के घर-घर जाकर बांटने की योजना बना रही है। इन वोटर लिस्ट के जरिए भाजपा कुल 14.12 करोड़ वोटरों को अपने पक्ष में लाने की कोशिश करेगी। यहां गौर करने वाली बात है कि तमाम राजनीतिक दल चुनाव से पहले ये वोटर लिस्ट लोगों को देती हैं, लेकिन भाजपा अन्य पार्टियों से एक कदम आगे जाकर हर वोटर के घर पहुंचने का फैसला लिया है।

मतदाता की हर जानकारी इस पर्ची में

मतदाता की हर जानकारी इस पर्ची में

इन वोटर लिस्ट को पोस्टर साइज कार्ड में छापा गया है, जिसमें वोटरों के नाम, उम्र और उनका सीरियल नंबर दर्ज है। भाजपा का जो दस्तावेज इस बार लोगों के सामने आया है उसमें पार्टी का पैंफलेट के अलावा तमाम वोटरों की जानकारी भी है, जिसमें हर वोटर के घर में कितने सदस्य हैं यह भी दर्ज है, इसके अलावा पार्टी के मैनिफेस्टों के अहम बिंदुओं को भी इसमें शामिल किया गया है। पार्टी के अंदरूनी सदस्यों का कहना है कि हर परिवार के पास 25 पेज का मैनिफेस्टो पहुंचाना संभव नहीं था, लिहाजा स्लिप के जरिए लोगों को भाजपा प्रत्याशी के बारे में जानकारी दी जाएगी, इस स्लिप में उम्मीदवार का नाम भी छपा होगा, जिससे मतदाता सीधे तौर पर संपर्क स्थापित कर सकते हैं।

पहले चरण के लिए शुरु हुआ अभियान

पहले चरण के लिए शुरु हुआ अभियान

भाजपा ने इन पैंफलेट्स को पश्चिमी यूपी में बांटना भी शुरु कर दिया है, पहले चरण के मतदान को देखते हुए इन्हें बांटने का काम काफी तेजी से चल रहा है। हर स्लिप पर घर के सदस्य का नाम दर्ज है, इसमे घर का पता भी दर्ज है, जिसमें लोगों से अपील की जा रही है कि इस बार उत्तर प्रदेश को गुंडाराज और भ्रष्टाचार से मुक्त कराना है।

तमाम बड़े नेताओं की फोटो पर्ची पर

तमाम बड़े नेताओं की फोटो पर्ची पर

इस स्लिप पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी छपी है, जिसके बाद अमित शाह, राजनाथ सिंह, कलराज मिश्रा, उमा भारती, केशव प्रसाद मौर्या की भी तस्वीर छपी है। पार्टी के मैनिफेस्टो के अहम बिंदु पैंफलेट के पीछे लिखे हैं, जिसमें किसानों का कर्ज माफी, कत्लखानों पर पाबंदी, पलायन करने वालों के लिए अलग से विभाग, फ्री लैपटॉप एक जीबी इंटरनेट के साथ, स्नातक तक लड़कियों को मुफ्त शिक्षा, गरीबों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन, एंटी रोमियो दल जैसे बिंदु दर्ज हैं।

हर मतदाता के घर पहुंचेंगे कार्यकर्ता

हर मतदाता के घर पहुंचेंगे कार्यकर्ता

भाजपा के पोल इंचार्ज उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर का कहना है कि पार्टी के कार्यकर्ता इस बात की पुष्टि करेंगे कि वह हर मतदाता के घर जाएं और उन्हें पार्टी के मैनिफेस्टो के बारे में जानकारी दें। उन्होंने कहा कि इस अभियान के जरिए पार्टी इस बात को सुनिश्चित करेगी कि हर घर में भाजपा का चुनाव चिन्ह और मैनिफेस्टो पहुंचे। राठौर का कहना है कि हमने वोटरों की जानकारी हर चुनाव आयोग से हासिल की है, ऐसे में हम इस स्लिप के जरिए इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि हर कोई अपना वोट दे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP mega plan to win UP poll through 3 crore voter list. BJP will reach to every household with this slip to woo voters in its favor.
Please Wait while comments are loading...