यूपी चुनाव के लिए भाजपा आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

यूपी चुनाव को देखते हुए भाजपा आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, शीर्ष नेतृत्व कर सकता है सीएम पद के उम्मीदवार की भी घोषणा

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। उम्मीदवारों के नामों पर फैसला हाल ही में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा के नेताओं के साथ बैठक के बाद लिया है। इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केशव प्रसाद मौर्या, ओम माथुर जैसे नेता शामिल थे। बैठक में तमाम जातीय समीकरण को ध्यान मे रखते हुए उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है।

BJP likely to announce its first list of candidate for UP election.

15 जिलों के लिए जारी हो सकती है लिस्ट
माना जा रहा है कि इस बैठक में जिन उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी है उन्हें यूपी में पहले चरण और दूसरे चरण के मतदान को ध्यान में रखते हुए टिकट दिया गया है। यूपी में पहले चरण का चुनाव 11 फरवरी और दूसरे चरण का चुनाव 15 फरवरी को होना है। लिहाजा पहली लिस्ट में इन्ही दो चरणों के लिए टिकटों को बांटा गया है। पहले चरण में 15 जिलों में कुल 67 सीटों पर मतदान होगा, जोकि अधिकतर पश्चिम यूपी की सीटें हैं।

इसे भी पढ़ें- अब BSP भी करेगी उस प्लेटफॉर्म का उपयोग, जिस पर है BJP का राज

सीएम उम्मीदवार का भी हो सकता है ऐलान
यूपी के अळावा उत्तराखंड के उम्मीदवारों की भी भाजपा आज लिस्ट जारी कर सकती है। इन नामों पर भाजपा की चुनाव समिति ने भी अपनी अंतिम मुहर लगा दी है। हालांकि दोनों ही जगहों पर भाजपा ने अपने सीएम उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, लेकिन यूपी के चुनाव की पूरी कमान केशव प्रसाद मौर्या को दी गई है। दोनों ही प्रदेशों में चुनाव को ध्यान में रखते हुए अमित शाह ने नेताओं व पदाधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें ना सिर्फ उम्मीदवारों के नामों बल्कि चुनाव प्रचार को लेकर भी चर्चा की गई।

हाल ही में भाजपा में शामिल हुए पत्रकार शलभमणि त्रिपाठी जिन्हें पार्टी ने प्रदेश प्रवक्ता बनाया है ने बताया कि भाजपा एक लोकतांत्रिक पार्टी है ऐसे में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने से पहले तमाम पहलुओं पर चर्चा की जाएगी जिसके घोषणा की जाएगी। माना जा रहा है कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व आज सीएम पद के उम्मीदवार की भी घोषणा कर सकता है। लेकिन सीएम पद पर शलभमणि ने कहा कि भाजपा में वंशवाद को बढ़ावा नहीं दिया जाता है, हमारे यहां पीएम मोदी, कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह इस बात के उदाहरण हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP likely to announce its first list of candidate for UP election. Party may also declare the name of Chief minister.
Please Wait while comments are loading...