UP: बीजेपी नेता ने नाली साफ कर रहे दो सफाईकर्मियों को जमकर पीटा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में बीजेपी नेता ने अपने समर्थकों के साथ दो सफाईकर्मियों की जमकर पिटाई कर दी। सफाईकर्मियों का कसूर सिर्फ इतना था कि नालियां साफ करने के बाद कीचड़ उठाने मे थोड़ी देर हो गई थी। पिटाई से नाराज सैंकड़ो की तादाद मे दलित समाज के लोग कूड़े से भरी करीब एक दर्जन ट्रैक्‍टर ट्रॉली लेकर पुलिस थाने के गेट सामने खड़ी कर दी और बीजेपी नेता पर कार्रवाई की मांग करने लगे। फिलहाल मौके पर पहुचे सीओ सिटी अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

ऐसे शुरू हआ विवाद

ऐसे शुरू हआ विवाद

मामला चौक कोतवाली क्षेत्र के विसरात रोड का है जहां नालियों की पिछले कई दिन से सफाई चल रही है। इसी के चलते आज अश्विनी और गौरव नाम के दो सफाईकर्मी बिसरात रोड पहुंचे जहां उन्होंने नालियां साफ करना शुरू कर दी। दोनों सफाईकर्मी नालियों से कीचड़ नालियों के किनारे डाल रहे थे। कीचड़ उठाने के लिए नगरपालिका की ट्रैक्टर-ट्रॉली साथ मे चलती है। लेकिन आज आने मे कुछ देर हो गई तो दोनो सफाई कर्मचारी नालियां साफ करते जा रहे थे जिससे रोड पर गंदगी फैलने लगी। तभी मोहल्ले के रहने वाले बीजेपी नेता दिलीप गुप्ता घर से बहार निकले तो उन्होंने सफाईकर्मियों को नालियां साफ करने से मना किया।

समर्थकों के आते ही जोश में आए नेता जी

समर्थकों के आते ही जोश में आए नेता जी

इसी बात पर धीरे-धीरे बीजेपी नेता और सफाईकर्मी गौरव का विवाद होने लगा। तभी बीजेपी नेता दिलीप ने अपने कई समर्थकों को वहां बुला लिया। समर्थकों के पहुंचते बीजेपी नेता ने गौरव की पिटाई करना शुरू कर दी। पिटाई का विरोध जब सफाईकर्मी अश्विनी ने किया तो उसको भी नही बख्शा। कुछ देर बाद कीचड़ उठाने के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली विसरात रोड पहुची तो वहां सफाईकर्मियों को पिटता देख सभी आक्रोशित हो गए और कीचड़ न उठाने की ठान ली। उसके बाद धीरे धीरे जब पिटाई की खबर दलित समाज के लोगो तक पहुंची तो दलित समाज के लोग और सफाई कर्मचारी पुलिस थाने पहुंचने लगे। साथ करीब एक दर्जन ट्रैक्टर-ट्रॉली भी थाने के गेट पर लेकर पहुंच गए और जाम लगा दी।

दलित समाज ने किया हंगामा

दलित समाज ने किया हंगामा

पीड़ित गौरव ने बताया कि जब वह नालियां साफ कर रहा था तो बीजेपी नेता ने मेरी पिटाई की। अगर हम नालियां साफ नहीं करेंगे तो भी मेरे उपर कार्रवाई की जाएगी और अगर नालियों को साफ कर रहे हैं तो भी मार लग रही है। इससे अच्छा है कि काम नही करेंगे। गौरव ने की मांग है कि जब तक बीजेपी नेता की गिरफ्तारी नही हो जाती तब तक वह काम नही करेगा और जाम भी नहीं खोला जाएगा। इस दौरान थाने के गेट पर दलित समाज के लोगो ने जमकर हंगामा काटा। सूचना के बाद मौके पर पहुचे सीओ सिटी अवनीशवर चंद्र श्रीवास्तव सफाईकर्मियों को निष्पक्ष जांच कर कार्यवाई करने के आश्वासन पर ही जाम को खोला जा सका।

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस ने क्या कहा?

सीओ सिटी अवनीशवर चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि दिलीप गुप्ता नाम के शख्स से दो सफाईकर्मियों का विवाद हो गया था। बात मारपीट तक पहुंच गया। पिटाई से नाराज दोनो सफाईकर्मी आरोपी दिलीप पर कार्यवाई चाह रहे है। अपनी मांगो को मनवाने के लिए थाने के गेट पर ट्रैक्टर-ट्रॉली खड़ी कर जाम लगा दिया था। फिलहाल पुलिस ने जांच कर कारवाई का आश्वासन दिया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP leaders beat two sanitation workers in shahjahanpur
Please Wait while comments are loading...