मऊ: जिसे लोकसभा चुनाव में हराया, बीजेपी ने उसे ही बनाया अपना प्रत्याशी

भाजपा ने जिस प्रत्याशी को 2014 के लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त दी थी। बीजेपी ने उसे ही टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, उस प्रत्याशी को पिछड़ा मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष तक भी बना दिया।

Subscribe to Oneindia Hindi

मऊ। भाजपा ने जिस प्रत्याशी को 2014 के लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त दी थी। बीजेपी ने उसे ही टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, उस प्रत्याशी को पिछड़ा मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष तक भी बना दिया। गौरतलब है कि बीएसपी की ओर से 2014 में लोकसभा चुनाव में खड़े हुए प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में जनता अब असमंजस में है कि जिसे 2 वर्ष 6 महीने पहले लोकसभा के चुनाव में हराया था उसे अब विधानसभा के चुनाव में कैसे जीत दिला दें।

दारा सिंह 2014 में हारे थे लोकसभा चुनाव

बता दें कि पूर्व सांसद दारा सिंह चौहान बहुजन समाज पार्टी के लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे हैं। वहीं, 2014 में दारा सिंह चौहान ने बसपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव घोसी विधानसभा से लड़ा था। लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी हरिनारायण राजभर ने 1 लाख 45 हजार के बड़े अंतर से दारा सिंह चौहान को चुनाव में हराया था। दारा सिंह चौहान दूसरे स्थान पर रहे थें।

भाजपा ने दारा को पिछड़ा मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया

वहीं, चुनाव हारने के करीब एक साल बाद दारा सिंह चौहान ने बसपा को छोड़ दिया। जिसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा में शामिल कर उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। ऐसे में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले ही भाजपा ने उन्हें पिछड़ा मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बना दिया। साथ ही मऊ जिले की मधुबन विधानसभा से भाजपा का प्रत्याशी भी बनाया है।

कार्यकर्ताओं ने किया भारी विरोध

वहीं, प्रत्याशी बनाए जाने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारी विरोध कर दारा सिंह चौहान का पुतला फूंका। ऐसे में अब मधुबन विधानसभा में भाजपा समर्थकों में यह स्वर उठने लगे हैं कि आखिर जिसे लोकसभा के चुनाव में उन्होंने हराया था फिर उसे ही कैसे जीताकर विधानसभा में भेजें। ये भी पढ़ें: 3 करोड़ पर्चियों के जरिए यूपी का किला फतेह करने का भाजपा का मेगा प्लान

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp gave assembly ticket former bsp leader dara singh chauhan mau in uttar pradesh.
Please Wait while comments are loading...