यूपी चुनाव के लिए कल पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे अमित शाह

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र शुक्रवार को लखनऊ में जारी करेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अन्य नेताओं की मौजूदगी में पार्टी का घोषणा पत्र लखनऊ स्थित भाजपा के मुख्यालय में पेश करेंगे। भाजपा के घोषणा पत्र पर ना सिर्फ प्रदेश की जनता बल्कि तमाम राजनीतिक दलों की भी नजरें टिकी हैं। इस घोषणा पत्र के जरिए भाजपा प्रदेश की जनता को उन तमाम वायदों को सामने रखने की कोशिश करेगी जो प्रदेश में सपा की सरकार पूरा करने में विफल रही है।

amit shah

एक बार फिर से यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भाजपा के घोषणा पत्र में राम मंदिर का मुद्दा शामिल होगा या फिर विकास के मुद्दे पर ही भाजपा प्रदेश का चुनाव लड़ेगी। आपको बता दें कि केंद्र के चुनाव के समय भाजपा ने राम मंदिर को अपने घोषणा पत्र में शामिल किया था लेकिन उसे शीर्षता क्रम में सबसे नीचे जगह दी गई है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पहले ही यह बयान दे चुके हैं कि अगर उनकी पूर्ण बहुमत की सरकार बनती है तो वह राम मंदिर का निर्माण कराएंगे, लेकिन हर तरफ से इस बयान की आलोचना के बाद केशव प्रसाद मौर्या ने अपने बयान में सुधार करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है और उनके बयान को गलत तरीके से समझा गया है।

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी को पत्र लिखकर अखिलेश यादव ने की विशेष अपील

यूपी के चुनावी घोषणा पत्र के जरिए भाजपा मुमकिन है कि तमाम वर्गों को अपनी ओर लाने की कोशिश करेगी, एक तरफ जहां पार्टी व्यापारी वर्ग के लिए कोई बड़ी योजना शामिल कर सकती है तो दूसरी तरफ किसानों और दलित वर्ग के जरिए पार्टी बड़े वोट बैंक में सेंधमारी की कोशिश कर सकती है। केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद जिस तरह से व्यापारी वर्ग को काफी नुकसान उठाना पड़ा है उसकी भरपाई करने के लिए पार्टी किसी बड़ी योजना को भी अपने घोषणा पत्र में शामिल कर सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP chief Amit Shah to present party election manifesto of UP on friday. Party likely to make few big promises to businessman and dalit community.
Please Wait while comments are loading...