इलाहाबाद: सोरांव से बीजेपी और अपना दल के प्रत्याशी आमने-सामने, करेंगे नामांकन! कैसे निभेगा गठबंधन?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। बगावत के डर से भाजपा ने सोरांव विधानसभा सीट को अपना दल गठबंधन के खाते में जरूर डाल दिया था। लेकिन उसकी यह रणनीति आज भाजपा-अद गठबंधन के लिए सिर दर्द बनने जा रही है। सोरांव से भाजपा के दावेदार सुरेंद्र चौधरी भाजपा की ओर से नामांकन करने जा रहे हैं। जबकि गठबंधन के प्रत्याशी जमुना सरोज भी नामांकन करेंगे। ऐसे यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर नामांकन करेगा कौन? क्या गठबंधन टूटेगा? क्या अपना दल झुकेगी और यह सीट बीजेपी के लिए छोड़ देगी?

Read more: यूपी विधानसभा चुनाव 2017: भाजपा ने निकाले 3 'ब्रह्मास्त्र', क्या खिलेगा कमल?

इलाहाबाद: सोरांव से बीजेपी और अपना दल के प्रत्याशी आमने-सामने, करेंगे नामांकन! कैसे निभेगा गठबंधन?

सवाल यह भी है कि भाजपा ने इस बाबत कोई आधिकारिक सूची नहीं जारी की है। जबकि गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर जमुना प्रसाद के नाम की घोषणा हो चुकी है। ऐसे में सुरेंद्र चौधरी का यह दावा कि उन्हें पार्टी ने ही नामांकन करने को कहा है, गठबंधन की नीव को डगमगा रही है। सोरांव सीट से बीजेपी और अपना दल के प्रत्याशी आमने-सामने हैं लेकिन इससे कार्यकर्ता असमंजस में हैं। क्यों आज ही दोनों नामांकन करने जा रहे हैं। ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि भाजपा-अद का गठबंधन कैसे निभेगा?

सुरेंद्र चौधरी का दावा पार्टी आलाकमान ने लिया है फैसला

सुरेंद्र चौधरी इलाहाबाद में भाजपा के एकलौते ब्लाक प्रमुख सुधीर मौर्य के बेहद नजदीकी हैं और सुधीर मौर्य से प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की नजदीकी जग जाहिर है। ऐसे में हिंदूवादी चेहरे के रूप में पहचान बनाने वाले सुरेंद्र चौधरी को टिकट मिलने की पूर्ण संभावना थी। लेकिन सीट गठबंधन में चली गई। रविवार की रात सुरेंद्र चौधरी मीडिया के सामने आए और कहा कि पार्टी ने उन्हें सोरांव विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है और सोमवार को उन्हें नामांकन करने को कहा गया है।

इलाहाबाद: सोरांव से बीजेपी और अपना दल के प्रत्याशी आमने-सामने, करेंगे नामांकन! कैसे निभेगा गठबंधन?

अपना दल ने कहा जमुना करेंगे नामांकन

अपना दल प्रवक्ता बृजेन्द्र प्रताप ने इस मामले में बताया की सोरांव विधानसभा सीट भाजप गठबंधन के तहत अपना दल को ही मिली है। अपना दल की तरफ से जमुना सरोज उम्मीदवार हैं और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक सोमवार को ही जमुना नामांकन करेंगे। अपना दल और भाजपा के इस सीट पर आमने सामने होने से राजनीतिक माहौल खुद ही गर्म हो गया है।

नामांकन का आज आखिरी दिन

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चल रही नामांकन प्रकिया का सोमवार अंतिम दिन है। पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखी है। आज सबसे खास यही होगा कि बगावत वाला हर चेहरा नामांकन के लिए पहुंच सकता है। बगावती लोगों को रोकने के लिए पार्टी के प्रभावशाली लोग भी कमर कस चुके हैं लेकिन किसी की राह आसान नहीं दिख रही है।

Read more: यूपी चुनाव: भाजपा की अंदरूनी कलह पहुंची चरम पर, डैमेज कंट्रोल करना हुआ मुश्किल!

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP and Apna dal alliened but in Allahabad their candidates are against each, going to file nomination
Please Wait while comments are loading...