यूपी चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की पांचवीं लिस्ट

भाजपा ने सातवे और आठवे चरण के लिए उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट को जारी किया। इस लिस्ट में चार उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में चार और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है जिन्हें पार्टी ने इस बार के चुनाव में टिकट देने के फैसला लिया है। इन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा छठे और सातवे चरण के मतदान को देखते हुए की गई है। सभी चारों उम्मीदवारों को आजमगढ़ की चार सीटों पर उतारा गया है।

bjp

जिन चार उम्मीदवारों को पार्टी ने टिकट दिया ह उनके नाम देवेंद्र सिंह, संजय यादव, अवधेश सिंह और संजय गौड़ है। देवेंद्र सिंह को जहां सगड़ी से चुनावी मैदान में उतारा है तो संजय यादव को पार्टी ने सिकंदरपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है। दोनों ही उम्मीदवारों को छठे चरण के मद्देनजर टिकट दिया गया है। वहीं पिंडरा सीट से अवधेश सिंह को पार्टी ने टिकट दिया है, जबकि संजय गौड़ को पार्टी ने ओबरा सीट से टिकट दिया है, दोनों ही उम्मीदवार सातवें चरण के मतदान के लिए भाजपा के टिकट से अपनी किस्मत आजमाएंगे।

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी बोले- आपकी उंगली में है वो ताकत, लूटने वालों को दे सकते हैं सजा

चारों उम्मीदवारों की घोषणा भाजपा के राष्ट्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा ने जारी किया है। चारों नामों पर भाजपा के राष्ट्रीय चुनाव समिति ने अपनी मुहर लगाई है जोकि इस बार के चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 11 फरवरी को समाप्त हो चुका है। प्रदेश में कुल सात चरणों में मतदान होना है, छठे चरण का मतदान 4 मार्च व सातवें चरण का मतदान 8 मार्च को होना है। वहीं सभी पांचों राज्यों के मतदान का फैसला 11 मार्च को आएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP announced its fifth list of candidate for UP assembly poll 2017.Party has given ticket to 4 member from Azamgarh for the 6th and 7th phase.
Please Wait while comments are loading...