यूपी विधानसभा चुनाव 2017: विरोधियों को चित करने के लिए बीजेपी ने चला ये दांव

एसबीएसपी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बताया कि उनकी पार्टी बीजेपी के साथ मिलकर प्रदेश की 8 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अमित शाह और प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने इस गठबंधन पर मुहर लगाई।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है नए-नए चुनावी समीकरण बन रहे हैं। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने भी बड़ी चाल चली है। उन्होंने यूपी में एक दल से गठबंधन की रणनीति को फाइनल किया है। बीजेपी ने जिस पार्टी से गठबंधन किया है उसका नाम सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) है। एसबीएसपी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बताया कि उनकी पार्टी बीजेपी के साथ मिलकर प्रदेश की 8 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

modi shah

बीजेपी और एसबीएसपी के बीच गठबंधन

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने इस गठबंधन पर मुहर लगाई। जो आठ सीटें एसबीएसपी को दी गई हैं उनमें जौनपुर की शाहगंज, कुशीनगर की रामकोला, मऊ की मऊ सदर, वाराणसी की अजगरा, बलिया की बांसडीह, आजमगढ़ की मेहनगर और गाजीपुर की जहूराबाद और जखनिया विधानसभा सीट हैं। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) ने शाहगंज रे राना अजीत प्रताप सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है। बाकी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर ने बताया कि पार्टी नेताओं की 25 जनवरी को बैठक बुलाई गई है जिसमें सात अन्य सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर आखिरी फैसला किया जाएगा। साथ ही इस बैठक में चुनाव प्रचार को लेकर भी रणनीति को फाइनल किया जाएगा।

एसबीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर 27 जनवरी को पार्टी जहूराबाद में एक चुनावी सभा का आयोजन करेगी जिसमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडेय शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि बीजेपी नेता एसबीएसपी उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार में शामिल होंगे। वहीं एसबीएसपी भी बीजेपी उम्मीदवारों का पूरा समर्थन करेगी। बता दें कि एसबीएसपी का पूर्वांचल के ओबीसी और दलित मतदाताओं में अच्छा प्रभाव है। अरविंद राजभर ने दावा किया है कि एसबीएसपी से गठबंधन के बाद बीजेपी को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अधिकतम सीटें आएंगी।
इसे भी पढ़ें:- कांग्रेस के समाजवादी पार्टी से गठबंधन की ये है असल वजह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP allies with this party in up assembly election 2017.
Please Wait while comments are loading...