नरेंद्र मोदी के मन के बात के बाद यूपी चुनाव में भाजपा लाई मन की पेटी

2014 में हुए लोकसभा चुनावों में चाय पर चर्चा के भाजपा के लिए बेहतर परिणाम देने वाली साबित होने के बाद अब यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा कार्यकर्ता मन की पेटी 'आकांक्षा' के साथ दिखेंगे।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के बाद अब मन की पेटी के जरिए जनता की समस्याओं और सुझावों को जानेंगे। मन की बात करने के लिए वे रेडियो व इंटरनेट के अन्य संसाधन का इस्तेमाल करते रहे है। वहीं यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री मन की पेटी के जरिये लोगों के विचारो को जानना चाहते है। इसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने आकांक्षा पेटी के माध्यम से जनता के सुझाव विचारो को लिखित रुप में ले रही है। जनता के पत्र प्रधानमंत्री मोदी के पास जाएंगे।

नरेंद्र मोदी के मन के बात के बाद यूपी चुनाव में अब भाजपा लाई मन की पेटी

मिर्जापुर में आकांक्षा पेटी बाक्स 50 जगह लगाये गये है। जिले में पांच विधानसभा है। प्रत्येक विधानसभा में 10 बाक्स को प्रमुख स्थानो पर रखा गया है। इसमें भाजपा का चुनाव चिन्ह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी है। लोग अपने सुझाव, शिकायत आदि लिखकर पेटी में डाल रहे है। नगर के बथुआ, डंकीनगंज, सिविल लाइन आदि स्थानों पर लगाये गये है। विधानसभा चुनाव का ऐलान कभी भी हो सकता है ऐसे में यूपी के जनता के मन में क्या चल रहा है। इसी को जानने के लिए प्रधानमंत्री ने ये पहल की है। भाजपा के जिलाध्यक्ष बालेंदुमणि त्रिपाठी ने बताया कि जिले की जनता जिले में व प्रदेश के विकास संबंधी जो भी विचार हो, केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में उनकी क्या राय है। नोटबंदी से लेकर सरकार के हर फैसले पर जनता अपनी प्रतिक्रिया लिख कर दे सकी है। जनता की इन प्रति क्रियाओं को प्रधानमंत्री के पास पहुंचाया जाएगा।
पढ़ें-भाजपा के कमल मेला में नहीं है कैशलेस सुविधा

पेटी पर एक नंबर भी दिया गया है, इस नंबर पर मिस काल का आप अपने अपने मन की बात और सुझाव भी पहुंचा सकते है। प्रधानमंत्री की ओर से आकांक्षा पेटी के माध्यम से लोगों के सुझाव के पहल को जनता पसंद भी कर रही है। लोग प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अपने सुझाव साझा करने को लेकर उत्साहित है। कुछ लोगो का यह भी कहना है कि ये सिर्फ जनता में लोकप्रिय होने का चुनावी स्टंट भर बनकर न रह जाए। जनता के पत्रों से अगर अच्छे सुझावो को अमल नहीं किया गया, तो सुझाव लेने का कोई मतलब नहीं।
पढ़ें- बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का लखनऊ में समापन, राजनाथ सिंह हुए शामिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp akanksha peti campaign for up assembly election
Please Wait while comments are loading...