मुख्यमंत्री अखिलेश ने प्लान की प्रचार की तस्वीर, डिंपल और मुलायम होंगे साथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रचार की तस्वीर प्लान कर ली है। इसमें उनके साथ पिता मुलायम सिंह यादव और पत्नी डिंपल होंगी।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पार्टी और परिवार के झगड़े के पीछे नई योजना तैयार कर रहे हैं। इस योजना में उनकी पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव भी साथ हो सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विधानसभा चुनाव के लिए अखिलेश की योजना है कि वो एक दिन में करीब 5 रैलियां करेंगे। अंग्रेजी अखबार इकॉनमिक टाइम्स के अनुसार अखिलेश के करीबी सुनील सिंह ने बताया कि प्रचार की योजना तैयार हो गई है साथ ही अखिलेश ने सभी 403 विधानसभा के क्षेत्रों में टीम भेज दी है।  

मुख्यमंत्री अखिलेश ने प्लान की प्रचार की तस्वीर, डिंपल और मुलायम होंगे साथ

सुनील के अनुसार इन टीमों का काम होगा कि ये क्षेत्रों की समस्याएं जानें और चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र के लिए उनसे फीडबैक लें। बकौल सुनील हर विधानसभा क्षेत्र में अखिलेश की एक रैली कराए जाने का लक्ष्य है। इसके लिए अखिलेश हेलिकॉप्टर से यात्रा करेंगे। इतना ही सुनील ने यह भी कहा कि डिंपल यादव पार्टी की स्टार प्रचारक होंगी, जनता उन्हें भी सुनने की इच्छुक है। विपक्षियों की ओर पारिवारिक विवाद से जुड़े आरोप लगाए जाने पर सुनील ने कहा कि भाजपा कंप्यूटर के माध्यम से बूथों पर प्रचार कर रही है जबकि सपा का कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर मौजूद है। वहीं सपा से विधान परिषद सदस्य और अखिलेश के साथी उदयवीर सिंह ने कहा यह विश्वास है कि चुनाव आयोग से अखिलेश की टीम को साइकिल चुनाव निशान मिलेगा।
बता दें कि इस मामले में चुनाव आयोग आज पक्षों की दलीलें सुनेगा। उदयवीर का कहना है कि अगर साइकिल पर रोक लगती है और निशान उन्हें नहीं मिलता तो नए चुनाव चिन्ह को प्रदेश भर में 24 घंटे के भीतर पहुंचाया जा सकता है। पूरे प्रदेश की नजर इस बात पर कि अखिलेश को क्या निशान मिलेगा ऐसे में निशान जनता और जमीन तक पहुंचाने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। अखिलेश के अन्य करीबी नेताओं का कहना है कि प्रचार अभियान के दौरान मुख्यमंत्री के पिता मुलायम सिंह यादव की तस्वीर भी होगी। ये भी पढ़ें: नीति आयोग तय करेगा गरीबी की नई रेखा, PM की अगुवाई वाला टास्क फोर्स हुआ फेल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Behind rift in family and samajwadi party cm akhilesh is planning for up assembly election 2017.
Please Wait while comments are loading...