देश के दुश्मनों सावधान, बैटरी बम लेकर शाका आ गया है!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। इलाहाबाद के सिविल लाइंस इलाके में बुधवार देर शाम बैटरी बम मिलने से खलबली फैल गई। दहशत के बीच पुलिस ने आसपास का इलाका सील कर दिया। सूचना मिलते ही बम स्क्वॉयड की टीम मौके पर पहुंची लेकिन बम डिफ्यूज करने का काम शुरू हुआ तो बैटरी बम फर्जी निकला। बम जिस डिब्बे में रखा था उसके अंदर तार, बैटरी समेत कुछ सामान और तीन पेज का खत मिला। फर्जी बम रखने वाले सिरफिरे ने खत में प्रधानमंत्री मोदी को नसीहत देते हुये भ्रष्ट नेताओं पर कहर बरसाने को कहा है। खत के अंत में लिखा है कि तूफान बनकर शाका आ गया है । खत में अपना नाम श्याम शाका बताने वाले शख्स की तलाश के लिये पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

अचानक मच गई भगदड़

अचानक मच गई भगदड़

सिविल लाइंस में सरदार पटेल मार्ग पर खरबंदा मार्केट है। यही पर कार शोरूम के सामने राहगीरों ने जूते का डिब्बा देखा। डिब्बे के बाहर तार, बैट्री, बोर्ड भी दिख रहा था। जो ठीक किसी बम की तरह नजर आ रहा था। अचानक किसी ने बम बम कहकर शोर मचा दिया। लोग इधर उधर भागने लगे। तब तक पुलिस भी पहुंच गई । सूचना बम स्क्वॉयड को दी गई और ऐरिया सील कर दिया गया । बम वाले डिब्बे की जांच की गयी तो साफ हो गया कि किसी की यह शरारत थी। लेकिन डिब्बे में पुलिस को तीन पेज का एक खत मिला है।

खत में क्या लिखा है?

खत में क्या लिखा है?

"पीएम मोदी जी, सादर प्रणाम। मैं आपके पुत्र के सामान हूं। आप बहुत अच्छे और ईमानदार नेता हैं। आपने हमारे देश के लिए बहुत कुछ किया है। हमारी दुश्मनी आपसे नहीं बल्कि उन भ्रष्ट नेताओं तथा अफसरों से है। जो गरीब और बेबस लोगों को जाल में फंसाकर गलत काम कराते हैं। ऐसे लोगों के लिए आज उनका बाप आ गया है। कुछ नेता तथा अफसर ऐसे हैं जो लाचार लोगों को पकड़कर उनकी बहन-बेटियों से धंधा कराते हैं। उनके लिए मैं अब काल बनकर आ गया हूं। आज से श्याम शाका आ गया है। एक आंधी इलाहाबाद में आ गई जिसे अब संसार की कोई ताकत नहीं रोक सकती है।

देश के दुश्मनों अब सावधान हो जाओ, शाका आ गया है। इस डिब्बे में जो भी है यह सिर्फ ट्रेलर है। नैनी जेल में कैदी बंद रहते हैं। उनका कोई पैरवी करने वाला नहीं है। दुबारा कह रहा हूं कि अब इस तूफान को कोई नहीं रोक सकता है। हम दिलजले हैं। दुनिया को जलाकर राख कर देंगे। शाका शाका। "

क्या कह रही पुलिस?

क्या कह रही पुलिस?

मामले में एसएसपी शलभ ने बताया कि यह कोई ऐसा शख्स है जो जेल से जुड़ा है। इसलिये खत में जेल का जिक्र किया है। आसपास की दुकानो में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज हासिल की गयी है। जल्द ही इस सिरफिरे को दबोच लिया जायेगा।

बीते साल भी मिले थे छह बम

बता दें कि अभी हाल में स्टेशनों पर बम ब्लास्ट की धमकी मिली थी। उसके पहले हाईकोर्ट को उड़ाने का खत भी मिल चुका है। जबकि पिछले साल तो किसी सिरफिरे ने छह स्थानों पर ऐसे ही फर्जी बम और धमकी भरे पत्र रखकर खलबली मचा रखी थी लेकिन वह आज तक नहीं पकड़ा जा सका है। ऐसे में पुलिस के लिये असली नकली धमकी और हालात पर तत्काल एक्शन का खासा दबाव बना हुआ है । फिलहाल पुलिस इसे किसी सिरफिरे की करतूत मान रही है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Battery bombs were found outside the car showroom in allahabad
Please Wait while comments are loading...