2000 रुपए के बदले बैंक वालों ने बुजुर्ग महिला को पकड़ाए 1 रुपए के 2000 सिक्‍के

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। नोटबंदी के दौर में लोगों को क्‍या तकलीफें सहन करनी पड़ रही है। ऐसी ही एक तकलीफ सरजू देवी को भी है। जो सरजू देवी के साथ हुआ अगर आपके साथ होता तो आप भी परेशान हो जाते।

one rupee coin

अपने पति को खो चुकी और कैंसर से लड़ रहे बेटे का इलाज करवा रही 60 साल की सरजू देवी की तकलीफ भी कुछ ऐसी है।

बुधवार को सरजू देवी लखनऊ से 25 किलोमीटर स्थित मोहनलाल गंज बैंक में 2000 रुपए के पुराने नोट बदलवाने गई थीं। पर बैंक में उन्‍हें 2000 रुपए के पुराने नोट के बदले में 1 रुपए के 2000 सिक्‍के बैंक वाले ने दे दिए। जैसे ही उनको ये सिक्‍के मिले, उनकी तकलीफ और ज्‍यादा बढ़ गई।

कांग्रेस-बीजेपी को मिला 5000 करोड़ का चंदा, देने वाले का पता नहीं

सरजू देवी ने अपनी पीड़ा बयान करते हुए कहा कि अपने ही पैसे लेने के लिए मुझे लाइन में लगना पड़ा। 2000 रुपए के बदले में मुझे 1 रुपए के सिक्‍के दे दिए गए। इसका वजन 17 किलो है।

उन्‍होंने पूछा क्‍या यह सही है। उन्‍होंने बताया कि इतना ज्‍यादा वजन होने के चलते मैं यह पैसा घर नहीं ले जा सकती थी, इसलिए मैंने अपने घर से अपने बेटे को बुलाया और वह यह पैसा घर लेकर गया।

सरजू देवी ने बैंक की महिला कैशियर से यह सिक्‍के वापस लेने के लिए निवेदन किया कि मेरे बेटे का इलाज चल रहा है। महिला कैशियर ने जवाब दिया कि जो मिलेगा, वही तो देंगे। लेना है तो लो, वरना वापस जाओ।

मोदी के खिलाफ केजरीवाल के साथ आईं ममता, दी चेतावनी

उन्‍होंने बताया कि उनके बेटे के इलाज के लिए मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने एक लाख रुपए की मदद दी थी। नगद पैसों की कमी की वजह से उनके बेटे की रेडियोथेरेपी नहीं हो पा रही थी। पिछले तीन दिनों से पैसे न बदल पाने के कारण दिक्‍कत हो रही थी। मोहनलालगंज में सरजू अकेली नहीं है जिन्‍हें इस समस्‍या का सामना करना पड़ रहा है। बल्कि कई और लोग भी प्रभाव‍ित हो रहे हैं।

वित्‍त मंत्री अरूण जेटली ने कहा- अभी दोबारा जारी नहीं किया जाएगा 1000 का नोट

लोगों ने गुस्‍से का इजहार करते हुए कहा कि क्‍या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात के बारे में सोचा है कि कैसे लोग मोहम्‍मद अब्‍दुल घानी ने कहा कि 24000 रुपए में अपने बच्‍चों की शादी कर पाएंगे। कोई भी चेक से पेमेंट लेने के लिए तैयार नहीं है। चेक क्‍लीयर होने में तीन दिन का समय लगता है। मोहनलालगंज जैसी छोटी जगह पर कोई भी कैसलेस ट्रांजेक्‍शन में भरोसा नहीं करता है। उन्‍होंने बताया कि शादी के लिए मैं बाइक खरीदने गया था तो शोरूम में कहा गया कि अगर आप पुराने नोट दे रहे हैं तो आपको 6000 रुपए अतिरिक्‍त देने होंगे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bank gives UP woman Rs 2000 in Re 1 coins
Please Wait while comments are loading...