सपा सरकार में नियुक्त हुए आखिरी अपर महाधिवक्ता अशोक पांडेय ने भी दिया इस्तीफा

Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद सपा कालीन अधिकारियों व महत्वपूर्ण पदों पर जिम्मेदारी संभाल रहे माननीयों के इस्तीफे का क्रम जारी है। शनिवार को साथी कमल सिंह के इस्तीफे के बाद यूपी के एक और अपर महाधिवक्ता अशोक कुमार पांडेय ने भी इस्तीफा दे दिया है। सोमवार को पांडेय ने अपना इस्तीफा राज्यपाल राम नाईक को भेज दिया।

Read more: एंटी रोमियो दल: महिलाओं ने सराहा तो पुलिस की गलती से हुआ कुछ बदनाम

सपा सरकार में नियुक्त हुए आखिरी अपर महाधिवक्ता अशोक पांडेय ने भी दिया इस्तीफा

कमल सिंह यादव के इस्तीफे के बाद पांडेय से काफी उम्मीदें थी कि वो योगी सरकार के साथ काम करेंगे लेकिन साथियों के पद छोड़ने को सही निर्णय बताते हुए अशोक पांडेय ने भी इस्तीफा दे दिया।

2014 में हुई थी नियुक्ति

सूबे में अशोक कुमार पांडेय 27 जनवरी 2014 को बतौर अपर महाधिवक्ता नियुक्ति हुए थे। उन्होंने अपने 3 साल के कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण मुकदमों में सरकार का पक्ष रखा। उनकी उपलब्धि में खनन का पट्टा रद्द कराना सबसे महत्वपूर्ण रहा। पांडेय ने रानी शंकरगढ़ के पक्ष में आजादी से पहले से जारी बालू-खनन पट्टा को कोर्ट से खत्म कराकर सरकार को करोड़ों के राजस्व का फायदा कराया था। फिलहाल अशोक पांडेय ने अपने इस्तीफे का कारण सबकी तरह व्यक्तिगत ही बताया है।

अब तक 6 अपर महाधिवक्ता दे चुके हैं इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में जब अखिलेश सरकार सत्ता में आई तब सपा सरकार ने बड़ा फैसला लिया था। सपा सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सरकार का पक्ष रखने के लिए 6 अपर महाधिवक्ता नियुक्त कर दिए। आश्चर्य की बात ये रही की प्रदेश में जैसे ही योगी सरकार सत्तारूढ़ हुई महाधिवक्ता समेत चार अपर महाधिवक्ताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कमल सिंह यादव व अशोक पांडेय सरकार ने योगी सरकार में लगभग तीस दिन पूरे किए लेकिन नई नियुक्ति से मजबूरन कमल सिंह ने योगी का साथ छोड़ा तो अशोक ही एकलौते बचे थे। उन्होंने भी अब मौजूदा सरकार के साथ काम न करने का फैसला कर लिया। इस तरह सपा सरकार में हाईकोर्ट के अंदर सरकार का पक्ष रखने के लिए नियुक्त हुए सभी अधिवक्ताओं ने इस्तीफा दे दिया।

Read more: खनन माफिया उड़ा रहे हैं SC के आदेश की धज्जियां, पुलिस की मौजूदगी में दबंगई का VIDEO वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ashok Pandey, the last Additional Solicitor General appointed in SP government, resigns
Please Wait while comments are loading...