उत्तर प्रदेश में मुकाबला त्रिकोणीय, भाजपा पहले चरण में आगे- अरुण जेटली

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सपा सरकार में प्रदेश में सिर्फ अराजकता रही। लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस के जरिए कहा कि उत्तर प्रदेश में त्रिकोणीय मुकाबला है, पहले चरण के मतदान के बाद साफ हो गया है कि भाजपा प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान प्रदेश का विकास पूरी तरह से रुक गया है और अखिलेश यादव आधी-अधूरी योजनाओं का लोगों के बीच प्रचार कर रहे हैं और उसी के नाम पर लोगों से वोट मांग रहे हैं। पहले चरण के मतदान पर जेटली ने कहा कि पहले चरण में हमारा सीधा मुकाबला बसपा से था, आने वाले चरणों में हमारा सीधा मुकाबला सपा से होगा।

arun jaitley

प्रदेश को तरक्की की राह पर लेकर जाएंगे 
जेटली ने कहा कि हमारी योजना है कि 2019 तक कोई ऐसी सड़क ना बने जहां पक्की सड़क ना हो, 2021 तक सभी के लिए पक्के घर हो। हम लोगों को हर वर्ष सिंचाई के लिए अधिक से अधिक साधन देने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने यूपी के मैनिफेस्टो में साफ किया है कि है किसानो को सुविधा देने के लिए तमाम प्रावधान किए गए हैं। व्यवसाय बढ़े उसके लिए भी हम लोग कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि यूपी सबसे बड़ा प्रांत है, लिहाजा इसके विकास यहां के नागरिकों के लिए बहुत आवश्यक है। अगर हमारी सरकार बनती है तो केंद्र व राज्य सरकार मिलकर पूरी ताकत के साथ अपने आपको इस प्रांत की प्रगति के लिए समर्पित करेगी। आजकी सबसे पहली आवश्यकता है कि स्थिर, स्वच्छ व सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से मजबूत सरकार हो।

नोटबंदी का चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है
इस बार के चुनाव में हमलोगों की एक कोशिश रही है कि हमारा जितना अधिक सोशल बेस समर्थन का हो पाए वह हो पाए। उन्होंने कहा कि जो दो राजनीतिक दल हमारे खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं उनसे हमारा सोशल बेस काफी अधिक है। वहीं नोटबंदी के फैसले का बचाव करते हुए जेटली ने कहा कि नोटबंदी को मैं चुनाव से नहीं जोड़ना चाहता हूं, इसका चुनाव से कोई लेना देना नहीं है। यह राजनीतिक और आर्थिक व्यवस्था को सफाई करने का अभियान था। दुनिया में कहीं भी कैश 12.2 फीसदी से अधिक जीडीपी में नहीं है, लेकिन भारत में कैश सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता था। कैश अपराध को बढ़ावा देता है।

इसे भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री ने राहुल-अखिलेश को बताया हंसों का जोड़ा, जो चुनाव बाद हो जाएंगे अलग

तीन तलाक संविधान के खिलाफ नहीं हो सकता है
तीन तलाक के मुद्दे पर जेटली ने कहा कि कॉमन सिविल कोड का मतलब है सर्व समाज के लिए जो सिविल कानून हो वो एक प्रकार के हो, इसका अर्थ है विवाह, संपत्ति, सहित तमाम अधिकार। जबकि एक दूसरा विषय है कि जबतक आप वहां तक नहीं पहुंचते अन्य समाजों के पर्सनल लॉ में कोई ऐसा पर्सनल लॉ ना हो जो संविधान का उल्लंघन नहीं करता हो।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Arun Jaitely says election in UP is triangular bjp is leading. He says in first phase of voting BJP has gain the lead.
Please Wait while comments are loading...