बहराइच की आंशी, बंगाल को पछाड़ ताइक्वांडो में आई फर्स्ट

Subscribe to Oneindia Hindi

बहराइचनए साल के आगमन पर बहराइच जिले की रहने वाली ताइकाण्डों खिलाड़ी आंशी श्रीवास्तव ने पश्चिम बंगाल में हुए एक प्रतियोगिता में जीत हासिल कर उत्तर प्रदेश का नाम रोशन करते हुए अपनी एक अलग पहचान बनाई। जीत की खबर सुनते ही परिवार समेत पूरे मोहल्ले में जश्न का माहौल है। लोग एक दूसरे को फोन करके बधाई का संदेश दे रहे है। शहर के मोहल्ला खत्रीपुरा निवासी आलोक श्रीवास्तव की पुत्री आंशी श्रीवास्तव व पुत्र अंश श्रीवास्तव ताइक्वांडो के सब जूनियर वर्ग के खिलाड़ी हैं।

बहराइच की आंशी ने ताइक्वांडो में आई फर्स्ट

ताइक्वांडो खिलाडी आंशी श्रीवास्तव ने उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर के पश्चिम बंगाल के पांडवा हुगली में सबजूनीयर वर्ग में अंडर 10 वर्ष में झारखण्ड के खिलाडी कोमल कैथल को फाइनल राउण्ड में परास्त कर के उत्तर प्रदेश के लिये स्वर्ण पदक जीत लिया। आंशी के जीतने पर पदक भारत के ताइक्वांडो के जनक जीमी आर जिगितयानी ने पदक देकर सम्मानित किया और साथ में ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पीटर जिगत्यानी ने सम्मान दिया।

आंशी श्रीवास्तव ने बातचीत के दौरान सफलता के लिए पिता आलोक श्रीवास्तव के साथ ही मां शीतल व कोच इसरार अली को श्रेय दिया है। जिला ताइक्वांडो संघ के प्रभारी मोहम्मद रईस व् सचिव इसरार अली ने खुशी जाहिर की है । गौरतलब हो कि अंश और आंशी के पिता आलोक श्रीवास्तव शूटिंग खेल के राष्ट्रीय चैंपियन रह चुके हैं। ये भी पढ़ें:जनरल बिपिन रावत को कमान सौंपने से पहले जनरल सुहाग ने की पीएम मोदी की तारीफ

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anshi form Bahraich won medal in west bengal
Please Wait while comments are loading...