अमित शाह बोले, यूपी चुनाव नोटबंदी पर जनमत संग्रह नहीं, विपक्ष मानता है तो बीजेपी मानने को तैयार

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अगर विपक्षी दल नोटबंदी के मुद्दे को चुनाव में जनमत संग्रह के तौर पर जोड़ कर देखते हैं तो बीजेपी भी इसके लिए तैयार है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूपी चुनाव में शानदार जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी हरसंभव तैयारी में जुटी हुई है। इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर विपक्ष की चुनौती को स्वीकार करते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले पर जनमत संग्रह नहीं है हालांकि उन्होंने ये जरुर कहा कि अगर विपक्ष इसे नोटबंदी पर जनमत संग्रह मानता है तो बीजेपी भी इसके लिए तैयार है। उन्होंने जरुर जोड़ा कि इस बार के चुनाव में बीजेपी दो-तिहाई बहुमत से यूपी में सरकार बनाएगी।

अमित शाह ने साधा विपक्षी दलों पर निशाना

अमित शाह एक निजी टीवी चैनल में इंटरव्यू के दौरान ये बातें कही। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कई ऐसे मुद्दे हैं जो यूपी सरकार के खिलाफ जाते हैं, बावजूद इसके अगर विपक्षी दल उन मुद्दों को छोड़कर नोटबंदी के मुद्दे को चुनाव में जनमत संग्रह के तौर पर जोड़ कर देखते हैं तो बीजेपी भी तैयार है।

यूपी की जनता नोटबंदी पर भाजपा के साथ: अमित शाह

अमिक शाह ने कहा कि यूपी की जनता नोटबंदी पर भाजपा के साथ है। शाह ने दावा किया कि इस बार बीजेपी यूपी में सरकार बनाएगी। अमित शाह ने समाजवादी पार्टी और प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच झगड़े पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश के अहम मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ये खेल किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत बेहद खराब है और भ्रष्टाचार भी बहुत ज्यादा है। चुनाव में ये मुद्दे नहीं उठाए जाएं इसीलिए पारिवारिक झगड़े का पूरा खेल किया गया।

आरक्षण के मुद्दे पर क्या बोले अमित शाह

आरएसएस के नेता मनमोहन वैद्य के आरक्षण के मुद्दे पर दिए गए बयान पर अमित शाह ने कहा कि इस बयान को संदर्भ से बाहर ले जाया गया। बीजेपी और आरएसएस ने साफ कर दिया है कि वर्तमान हालात में आरक्षण जारी रहेगा। हम इस मुद्दे पर दोबारा नहीं लौटना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वैद्य ने धर्म के आधार पर आरक्षण को लेकर पूछे गए सवाल पर अपनी बात रखी थी। इस मुद्दे पर बीजेपी और आरएसएस की राय एक ही है।

बीजेपी के घोषणा पत्र में राम मंदिर का जिक्र

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से जब राम मंदिर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी यूपी चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ेगी, लेकिन राम मंदिर को लेकर बीजेपी का रुख बिल्कुल साफ है। बता दें कि शनिवार को बीजेपी ने यूपी चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र जारी किया। जिसमें राम मंदिर का जिक्र है।

शाह बोले, उत्तराखंड में बीजेपी आसानी से बनाएगी सरकार

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राजधानी लखनऊ में शनिवार को पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। इसमें राम मंदिर का मुद्दा भी शामिल था। घोषणा पत्र में कहा गया है कि बीजेपी की सरकार बनने पर संवैधानिक तरीके से राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रयास किया जाएगा। अमित शाह ने कहा कि बीजेपी उत्तराखंड में आसानी से सरकार बनाएगी। पंजाब में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
amit shah says BJP ready to accept UP election as referendum on demonetisation.
Please Wait while comments are loading...