यूपी विधानसभा चुनाव: सपा-कांग्रेस-रालोद में हो सकता है गठबंधन, इतनी सीटों पर लड़ सकते हैं तीनों

आयोग के फैसले के बाद अखिलेश की हो चुकी सपा अब प्रदेश की राजनीति में नए आयाम और गठबंधन तय कर सकती है।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी और उसकी साइकिल अब मुलायम सिंह यादव के पुत्र और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथों में है। चुनाव आयोग ने सोमवार को इस पर फैसला कर दिया। इसके बाद से प्रदेश में गठबंधन की राजनीति के कयासों दौर शुरू हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक कभी भी समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल में गठबंधन की घोषणा हो सकती है। सूत्रों की मानें तो अब इस गठबंधन से जुड़ी सारी बातें अखिलेश यादव पर टिकी है। बता दें कि चुनाव आयोग का फैसला आने के कुछ देर बाद ही प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना व्यक्त की थी।

यूपी विधानसभा चुनाव: सपा-कांग्रेस-रालोद में हो सकता है गठबंधन, इतनी सीटों पर लड़ सकते हैं तीनों

वहीं सपा के संबंध में आयोग का फैसला आते ही कांग्रेस ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में अखिलेश गठबंधन में साथ चले तो चुनाव परिणाम ऐसे आएंगे जो किसी ने सोचा नहीं होंगे। वनइंडिया हिन्दी से बात करते हुए कांग्रेस से टिकट के दावेदार ने नाम प्रकाशित ना करने की शर्त पर बताया कि अगर गठबंधन होता है तो सपा 250 सीटों पर, 100 पर कांग्रेस और बाकी पर रालोद चुनाव लड़ेगी।
दावेदार ने यह भी कहा कि टिकट का बंटवारा 2012 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान जो पार्टी जिस विधानसभा में जीती है और बाकी प्रत्याशी को प्राप्त मत और उनके स्थान को ध्यान में रख कर किया जाएगा। कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश के बीच जल्द ही मुलाकात हो सकती है। ये भी पढ़ें: जीत के बाद मुलायम से मिले अखिलेश, कहा- 'साइकिल चलती जाएगी, आगे बढ़ती जाएगी'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Alliance in congress and samajwadi party after decison of election commission regarding up assembly election 2017
Please Wait while comments are loading...