इलाहाबाद यूनिवर्सिटी: छात्रसंघ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष 5 साल के लिए निष्कासित

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के केन्द्रीय विश्वविद्यालय बनने के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित मिश्रा, उपाध्यक्ष आदिल हमजा और अनुभव उपाध्याय को पांच साल के लिए विश्वविद्यालय से निष्कासित कर दिया गया है। इसके अलावा कई नाम ब्लैक लिस्टेड किए गए हैं। जिनमे आनंद सिंह निक्कू, सूर्य प्रकाश मिश्रा, विवेकानंद पाठक और अंकुश यादव आदि शामिल हैं। इन्हे भी जांच के बाद निष्कासित किया जा सकता है।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी: छात्रसंघ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष 5 साल के लिये निष्कासित

गौरतलब है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय की यह पहली अनुशासन परिषद की बैठक थी। पहली ही बैठक में विश्वविद्यालय परिसर में अराजकता फैलाने का मुद्दा छाया रहा है। इसमें मुख्य आरोपी के तौर पर छात्रसंघ के पदाधिकारी रहे। कार्यपरिषद की बैठक के दौरान अराजकता फैलाने के आरोप में छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित मिश्रा, उपाध्यक्ष आदिल हमजा और अनुभव उपाध्याय को दोषी पाया गया। अब 5 साल तक ये तीनो कालेज कैंपस में नहीं घुस सकेंगे। बहरहाल छात्र नेताओ को निलंबित करने पर छात्रों में आक्रोश फैल चुका है। आशंका है कि छात्र बड़ा बवाल कर सकते हैं। इसके लिये यूनिवर्सिटी के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

पुलिस कप्तान के साथ चेकिंग

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में अराजकता रोकने के लिये बाहरी छात्रों पर परिसर में प्रवेश पर आज से रोक लगा दी गई है। बिना आई कार्ड के किसी भी छात्र को प्रवेश नहीं दिया जायेगा। इसके लिये पुलिस कप्तान इलाहाबाद के साथ चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। आज छात्रसंघ भवन गेट, सेंट्रल लाइब्रेरी व केपीयूसी हॉस्टल के सामने स्थित मेन गेट पर प्राक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों ने पुलिस की मौजूदगी में चेकिंग अभियान चलाया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Allahabad University: Student Union president, Vice president expelled for 5 years
Please Wait while comments are loading...