इलाहाबाद: सर्राफा व्यापारी पर हमला, BJP विधायक के पति पर मुकदमा

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद की बाहुबली करवरिया परिवार फिर से मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है। मेजा विधानसभा से मौजूदा बीजेपी विधायक नीलम करवरिया के पति उदयभान करवरिया समेत परिजनों पर गंभीर धाराओ में मुकदमा दर्ज हुआ है। सर्राफा व्यापारी पर जानलेवा हमला करने व दुकान में घुसकर बवाल करने की रिपोर्ट डीजीपी के निर्देश पर दर्ज हुई है। हालांकि बाहुबली करवरिया बंधू अब भी जेल में बंद हैं और मिर्जापुर जेल से ट्रांसफर होकर वापस इलाहाबाद आये हैं। लेकिन उनके यहां आते ही इस मुकदमे ने मुश्किल बढ़ा दी है। बता दें कि उदयभान करवरिया खुद भी पूर्व में विधायक रह चुके हैं।

डीजीपी के निर्देश पर मुकदमा

डीजीपी के निर्देश पर मुकदमा

इलाहाबाद के सर्राफा व्यापारी सुनील वर्मा की दुकान पर 30 जून को हमला हुआ था। तोड़फोड़ के बाद वर्मा ने आरोप लगाया है कि जेल में बंद बाहुबली करवरिया बंधुओ के शह पर पूर्व विधायक सूरजभान करवरिया के बेटे वैभव करवरिया ने अपने साथियों संग हमला किया था। दुकान में घुसकर मारपीट करते हुये धमकी दी और जानलेवा हमला किया। मामले की शिकायत पर पुलिस ने खानापूर्ति कर वर्मा की तहरीर तो ले ली पर रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। उसने अधिकारियों का भी चक्कर काटा लेकिन सत्तारूढ़ विधायक के पति व परिजनों पर मुकदमा दर्ज करने से पुलिस वालों ने इंकार कर दिया। इसके बाद वर्मा ने कुछ स्वंयसेवी संगठनों की मदद से डीजीपी सुलखान सिंह से मुलाकात की और उसके बाद आज मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

बाहुबली लौट कर आये हैं इलाहाबाद

बाहुबली लौट कर आये हैं इलाहाबाद

गौरतलब है कि बाहुबली करवरिया बंधुओ को विधान सभा चुनाव के समय इलाहाबाद की नैनी सेंट्रल जेल से मिर्जापुर स्थानांतरित कर दिया गया था। लेकिन सूबे में भाजपा सरकार बनते ही सपा के हालांकि नेता अतीक अहमद को नैनी से देवरिया भेज कर करवरिया बंधुओ को इलाहाबाद नैनी जेल वापस ले आया गया। विधायक जवाहर यादव की हत्या में जेल की हवा खा रहे बंद तीनों करवरिया बंधुओ पर अब नये मुकदमे में पूर्व सांसद कपिल मुनि करवरिया, पूर्व विधायक सूरजभान करवरिया व पूर्व विधायक उदय भान करवरिया समेत पांच लोग शामिल हैं।

क्या कह रहे अधिकारी?

क्या कह रहे अधिकारी?

इस बावत एसपी सिटी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि पूर्व में शिकायत की जानकारी नहीं है। सर्राफा व्यापारी ने खुद पर जानलेवा हमले का आरोप करवरिया फैमली पर लगाया हैं। उसकी तहरीर आज मिली है। डीजीपी साहब के आदेश पर इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। सत्यता की जांच की जा रही है। जांच में पता चलेगा कि माजरा क्या है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Allahabad: police file case agianst bjp ex mla udaibhan karwaria
Please Wait while comments are loading...