हाथी के दांतों की साधू कर रहा था तस्करी, ऐसे हुआ गिरफ्तार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। इलाहाबाद में हाथी के दांत की तस्करी करने वाले साधू को पुलिस ने दबोचा है। साधू के साथ उसकी पत्नी भी हिरासत में ली गई है। साधू के पास से हाथी के 2 दांत बरामद हुये हैं। जबकि कमर मे खोंसी पिस्टल 17 कारतूस भी मिले हैं। तस्करी का यह नेटवर्क कहां तक फैला है। यह पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है।

साधू ने कहा वह हाथी पालता था

साधू ने कहा वह हाथी पालता था

एसटीएफ एएसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताता कि हाथी दांत जिस गिरोह को बेंचा जाना था। उसका पता लगाया जा रहा है। रात के अंधेरे और बारिश के बीच तस्करी होनी थी। आखिरी समय तक पीछा करने में तस्करों के भागने की आशंका थी। इसलिये तस्करी कर रहे साधू को पहले ही नवाबगंज में दबोच लिया गया। पुलिस के अनुसार आरोपी भूपेंद्र ने बताया कि यह दांत उसके ही पाले हाथी का है। जिसे हाथी के बीमार होने पर उसने कटवा लिया था। अच्छी कीमत मिलने पर दांत को बेंचने जा रहा था।

बारिश के बीच तय था सौदा

बारिश के बीच तय था सौदा

एसटीएफ एएसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि हाथी का दांत ऐसे समय पर बेंचा जाता। जब घनघोर बारिश से सड़क पर चलना भी मुश्किल था। लेकिन शाम को जब आरोपी भूपेंद्र नारायण मिश्र उर्फ मौनी बाबा (50) अपनी पत्नी साधना मिश्रा (40) के साथ हाथी दांत को बेचने जा रहा था। इसकी भनक एसटीएफ को लग गई । एसटीएफ ने नवाबगंज पुलिस के साथ नेशनल हाइवे पर घेराबंदी की और पिंडारा मोड़ के पास संदिग्ध चार पहिया वाहन को रोक लिया गया और तस्करी का खुलासा हुआ।

साधू का प्रतापगढ़ में है आश्रम

साधू का प्रतापगढ़ में है आश्रम

एएसपी के अनुसार पकड़ा गया तस्कर भूपेंद्र नारायण मिश्र उर्फ मौनी बाबा है। यह पतुलकी जेठवारा प्रतापगढ़ आश्रम बनाकर वहीं रहता है। एसटीएफ को साधू के इनलीगल कारनामों की भनक पहले ही लग गई थी। जिससे साधू एसटीएफ के राडार पर था। बुधवार को पुख्ता खबर थी कि आज मौनी बाबा अपनी पत्नी के साथ वन्य जीव से संबंधित नेशनल तस्करों से मिलेगा। जिसके बाद प्लान तैयार हुआ और भूपेंद्र गिरफ्तार किया गया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Allahabad police arrested a sadhu who is accused of smuggling elephant teeth.
Please Wait while comments are loading...